नीति आयोग की विशेष टीम सेवापुरी में डालेगी डेरा, नीति आयोग के सीइओ भी जल्‍द करेंगे दौरा

वाराणसी में नीति आयोग की विशेष टीम आज से तीन दिन तक सेवापुरी में रहेगी। टीम लोगों के व्यवहार परिवर्तन की दिशा में इस दौरान काम करेगी। ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही ग्रमीण अंचल से जुड़े अफसरों व कर्मियो को भी प्रशिक्षण देगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 12:34 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 12:34 PM (IST)
नीति आयोग की विशेष टीम सेवापुरी में डालेगी डेरा, नीति आयोग के सीइओ भी जल्‍द करेंगे दौरा
नीति आयोग की विशेष टीम आज से तीन दिन तक सेवापुरी में रहेगी।

वाराणसी, जेएनएन। नीति आयोग की विशेष टीम आज से तीन दिन तक सेवापुरी में रहेगी। टीम लोगों के व्यवहार परिवर्तन की दिशा में इस दौरान काम करेगी। ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही ग्रमीण अंचल से जुड़े अफसरों व कर्मियो को भी प्रशिक्षण देगी।

इस बाबत जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि ये टीम इस कार्य में दक्ष है। सेवापुरी ब्लाक को 160 से अधिक विकास कार्यक्रमों से संतृप्त कर दिया गया है। अवशेष कुछ कार्य 15 नवम्बर तक पूरे करा लिए जाएंगे। इसके बाद आराजीलाइन आैर काशी विद्यापीठ को मॉडल बनाने की दिशा में कार्य होगा।

दूसरी तरफ 2 नवम्बर को राज्यपाल आनंदी बेन सेवापुरी ब्लाक में जाएंगी। आंगनबाड़ी केंद्रों में बालिकाओं और महिलाओं से मिलेंगी। 15 नवम्बर को नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कान्त के आने का भी कार्यक्रम है। विशेष टीम के आने के पीछे भी नीति आयोग के सीओओ के आगमन की तैयारी ही माना जा रहा है।

सीईओ ने पहले ही संकेत दे दिया था कि सिर्फ विकास कार्यक्रमों से किसी ब्लाक को संतृप्त करना मॉडल ब्लाक का उद्देश्य नहीं है। इसके लिए एक जनक्रांति की शुरुआत होना जरूरी है। इस ब्लाक की चर्चा जब देश में होने लगे पंचायत इस ब्लाक का अनुसरण करने लगे तो समझ जाइए हम सब अपने मंशा में लीजिए हम सब कामयाब हो गए। कहा कि प्रधानमंत्री की भी यही इच्छा है।

chat bot
आपका साथी