भीषण गर्मी में परेशान भूखे प्यासे राहगीर और मज़दूरों को नागेपुर के युवाओं ने दिया खाना पानी

भीषण गर्मी में परेशान भूखे प्यासे राहगीर और मज़दूरों को नागेपुर के युवाओं ने दिया खाना पानी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 04:45 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 04:45 PM (IST)
भीषण गर्मी में परेशान भूखे प्यासे राहगीर और मज़दूरों को नागेपुर के युवाओं ने दिया खाना पानी
भीषण गर्मी में परेशान भूखे प्यासे राहगीर और मज़दूरों को नागेपुर के युवाओं ने दिया खाना पानी

वाराणसी, जेएनएन। लोक समिति, मुहिम संस्था व आशा ट्रस्ट की ओर से प्रधानमंत्री के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर के युवाओं द्वारा कोरोना संक्रमण में हुए लॉकडाउन से परेशान होकर बड़े शहरों से घर वापस जाते राहगीर मज़दूरों को  लगातार राहत सामग्री पहुंचाने का काम जारी है। 

कोरोना महामारी की दोहरी मार झेलते मज़दूर, रिक्शा व ठेला चालक बंदी और बेरोजगारी के चलते घर वापस आने को मजबूर है। तपती धूप में मीलों चलते छोटे बच्चे और महिलाओं के साथ जाने वाले राहगीर मज़दूरों को बोतलबंद पानी, केला व खाने पीने का सामान वितरित किया।

युवाओ की टोली ने मंगलवार को मिर्जामुराद एनएच-2 पर  चलते 670 राहगीर मज़दूरों तक राहत सामग्री पहुंचायी। वही अदमा, अमीनी, नागेपुर और खालिसपुर गाँव के 51 जरूरतमन्द परिवार को एक सप्ताह का सुखा राशन, तेल, सब्जी व अन्य राहत सामग्री भी वितरित किया गया।

 उल्लेखनीय है कि इस नेक पहल के लिए आशा ट्रस्ट, साझा संस्कृति मंच के साथ-साथ आमजन ने सहयोग किया और राहत कार्य अभियान में लगे नागेपुर के दर्जनों  युवां 62वां दिन से लगातार इस राहत कार्य में अपना योगदान देकर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जरूरतमन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है।

लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि संकट की घड़ी में बिना किसी भेदभाव के हर ज़रूरतमंद इंसान की मदद करनी चाहिए। इसलिए हमारे राहत कार्य में अब मीलों पैदल चलकर घर वापस जाते राहगीर मज़दूरों के लिए खास राहत सामग्री पहुंचायी जा रही है। जिसमें लाई, चना, गुड़, बिस्कुट, नमकीन,केला, प्याज, नींबू, खीरा, नमक, मिर्च और पानी बोतल जैसी ज़रूरी चीजें शामिल है।  

मुहिम संस्था की स्वाती सिंह ने बताया कि राहत कार्य के चौथे चरण में माहवारी दिवस पर अगले दो दिन किशोरी लड़कियों और गर्भवती महिलाओं में राहत सामग्री वितरित की जाएगी। 

राहत सामग्री वितरण में मुकेश प्रधान,संजय, अनीता, सोनी, मंजिता, मैनबबानो, अमित, श्यामसुन्दर, नन्दलाल मास्टर, रामकिंकर, स्वाती सिंह, महेंद्र, आशा, सुनील, पंचमुखी समेत अन्य शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी