महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ : इसी माह के अंतिम सप्ताह में होगा छात्रसंघ चुनाव, अधिसूचना जल्द जारी होने की संभावना

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने छात्रसंघ चुनाव इसी माह के अंतिम सप्ताह में कराने का निर्णय लिया है। जिला प्रशासन ने हरी झंडी दे दी है। हालांकि चुनाव की तिथि को लेकर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है। पुलिस प्रशासन से एक चक्र की वार्ता और होनी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 10 Dec 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 06:10 AM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ : इसी माह के अंतिम सप्ताह में होगा छात्रसंघ चुनाव, अधिसूचना जल्द जारी होने की संभावना
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने छात्रसंघ चुनाव इसी माह के अंतिम सप्ताह में कराने का निर्णय लिया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने छात्रसंघ चुनाव इसी माह के अंतिम सप्ताह में कराने का निर्णय लिया है। जिला प्रशासन ने हरी झंडी दे दी है। हालांकि चुनाव की तिथि को लेकर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है। पुलिस प्रशासन से एक चक्र की वार्ता और होनी है। इसके बाद चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने की संभावना है।

छात्रनेता इसी माह में छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए विश्वविद्यालय पर लगातार दबाव बनाए हुए हैं। इसे लेकर कई बार धरना-प्रदर्शन भी कर चुके हैं। इसे देखते हुए चीफ प्राक्टर प्रो. निरंजन सहाय व चुनाव अधिकारी प्रो. आरपी सिंह गत दिनों एसीपी अनिरुद्ध कुमार से भी मिले थे। उन्होंने विद्यापीठ प्रशासन द्वारा प्रस्तावित तिथि पर मतदान कराने की स्वीकृति दे दी है। हालांकि उन्होंने अधिसूचना जारी करने से पहले चीफ प्राक्टर को डीएसपी विक्रांत सिंह से भी मिलने के लिए कहा है। चीफ प्राक्टर व चुनाव अधिकारी दस दिसंबर को डीएसपी मिलने के बाद चुनाव की तिथि अंतिम रूप देंगे। चुनाव अधिकारी ने बताया कि 17 या 18 दिसंबर को आनलाइन नामांकन व 26 या 27 दिसंबर को मतदान की तिथि प्रस्तावित की गई है। ऐसे में इसी माह के अंतिम सप्ताह में चुनाव कराने का निर्णय निर्णय लिया है।

किया भ्रमण, दी चेतावनी

छात्रसंघ चुनाव को लेकर परिसर में सरगर्मी बढ़ गई है। बड़ी संख्या में बाहरी युवक भी परिसर में सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। इसे देखते हुए चीफ प्राक्टर ने पुलिस बल के साथ परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने छात्रनेताओं को परिसर में बाहरी युवकों को बुलाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की भी चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी