Coronavirus Varanasi City News Update वाराणसी में 25 और मिले पॉजिटिव, अब तक 24 की मौत

वाराणसी में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। सोमवार को 25 नए मरीज मिले। इनको लेकर अब कुल संक्रमितों की संख्‍या 652 हो गई है और 364 स्‍वस्‍थ हुए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:00 AM (IST)
Coronavirus Varanasi City News Update वाराणसी में 25 और मिले पॉजिटिव, अब तक 24 की मौत
Coronavirus Varanasi City News Update वाराणसी में 25 और मिले पॉजिटिव, अब तक 24 की मौत

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू से प्राप्त 253 जांच रिपोर्ट के परिणाम में सोमवार को 25 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 652 हो गई है। हालांकि इनमेें से 364 मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को जा चुके हैैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 265 है। दोपहर में एक मौत के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या 24 हो गई।

रविवार शाम से लेकर सोमवार दोपहर से पहले तक बीएचयू लैब से 25 जांच रिपोर्ट के परिणाम आए। इनमें सात नए कोरोना मरीज मिले। वहीं शाम तक मिले 228 परिणाम में कुल 18 नए कोराना पॉजिटिव केस पाए गए। जिला प्रशासन के मुताबिक रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के लिए जब भोगाबीर-लंका निवासी 45 वर्षीय युवक के परिवारीजनों से संपर्क किया, तो पता चला कि उसकी दोपहर में ही मौत हो गई। मृतक मधुमेह से पीडि़त था, जिसका इलाज स्थानीय चिकित्सक के यहां से चल रहा था। जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हरिश्चंद्र घाट पहुंचकर गाइड लाइन के मुताबिक मृतक का दाह संस्कार कराया।

इसके अलावा 24 कोरोना मरीज शिवाला अस्सी थाना भेलूपुर, आदर्श नगर मंडुवाडीह, ठठेरी बाजार थाना चौक, छोटी पियरी थाना चौक, झूले लाल कॉलोनी छित्तूपुर थाना सिगरा, गायत्री नगर कालोनी रामनगर, सुरियावा जनपद भदोही, कैंट डिपो वाराणसी, बुद्धा सिटी सारनाथ, बादशाह बाग कालोनी (फातमान रोड) , सराय गोवर्धन, कर्मवीर कालोनी सुसुवाही, अखरी, भगवती नगर कॉलोनी-सुसुवाही,  गुरुद्वारा गली-रामनगर, भंसाली भवन के सामने रामाश्रय नॄसग होम मंडुआडीह, ब्रह्मानंद कालोनी-दुर्गाकुंड, मिर्जामुराद व पंचायती कुआं-काजीपुरा से पाए हैं। इन मोहल्लों को नया हॉटस्पॉट बनाया जाएगा।

वहीं पहले से कोरोना का इलाज करा रहे 16 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित करते हुए अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। संक्रमित मिलने पर 11 नए हॉटस्पॉट बनाए गए। जिले में अब तक बने 311 हॉटस्पाट में से 150 रेड जोन, 30 ऑरेंज जोन व 131 ग्रीन जोन में है। वहीं वर्तमान में एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 180 है।

कोरोना की चेन तोड़ने को विशेष अभियान, घर-घर पहुंच रही टीम

वहीं नए मरीज मिलने के बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे हैं। काशी में विगत कई दिनों से लगातार मरीजों के मिलने से लोगों के अंदर भी भ्‍ाय पैदा हो गया है। वहीं मृत्‍यु दर में इजाफा होने से काशीवासियों की टेंशन बढ़ गई है। हालांकि काशी में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए विशेष सर्विलांस अभियान रविवार से प्रारंभ कर दिया गया है। गठित टीम घर-घर जा रही है और कोरोना के लक्षण मिलने पर उसका उपचार किया जाएगा। वहीं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोगों से अपील की है कि टीम का पूरी तरह सहयोग करें और जानकारी देने में हिचकिचाएं नहीं, आपकी लापरवाही भारी पड़ सकती है और दूसरे के जान को भी खतरा पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी