वाराणसी में हाइवे किनारे मदिरालय बंद, आबादी में आक्रोश

बंद दुकान मालिकों द्वारा अब निर्धारित सीमा के बाद आबादी में दुकान खोले जाने की जुगत से लोगों में आक्रोश दिखा।

By Edited By: Publish:Sun, 02 Apr 2017 01:47 AM (IST) Updated:Sun, 02 Apr 2017 10:53 AM (IST)
वाराणसी में हाइवे किनारे मदिरालय बंद, आबादी में आक्रोश
वाराणसी में हाइवे किनारे मदिरालय बंद, आबादी में आक्रोश

वाराणसी (जागरण संवाददाता)। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में शनिवार से हाइवे के किनारे निर्धारित सीमा में पड़ने वाली देशी-विदेशी मदिरा की सभी 207 दुकानें व 14 बार बंद कर दिए गए। हालांकि इसके साथ ही बंद दुकान मालिकों द्वारा अब निर्धारित सीमा के बाद आबादी में दुकान खोले जाने की जुगत से लोगों में आक्रोश भी दिखा। जानकारी होते ही ग्रामीण घरों से निकल पड़े।

जो दुकानें खुली मिली उसे बंद कराया, जो खोलने की तैयारी कर रहे थे उन्हें भगा दिया। नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम करने, दुकान के सामने समेत अन्य स्थानों पर प्रदर्शन कर विरोध करना शुरू कर दिया। कई स्थानों पर तो पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। ग्रामीण शराब की दुकान बंद करने या स्थानांतरित करने की मांग पर अड़े थे। पुलिस ने भी कई दुकानों को बंद करा दिया जिससे माहौल न बिगड़े। दूसरी ओर हाइवे किनारे कचहरी से पांडेयपुर, पहड़िया, आशापुर और शिवपुर मार्ग पर पड़ने वाली शराब की दुकानें नहीं खुलीं।

मिर्जामुराद में नहीं खुलने दी दुकान: रामनगर गांव में शराब की दुकान खुलने की जानकारी पर लोग सड़क पर उतर आए। दुकान के सामने प्रदर्शन देख सेल्समैन लौट गया। अंतत: दुकान न खुलने पर ही ग्रामीण शांत हुए। प्रधान पति शारदा शंकर पांडेय व तुफानी यादव के नेतृत्व में लोगों ने प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: बिहार में करोड़ों की अवैध शराब बरामद, 10 तस्‍कर गिरफ्तार

कल्लीपुर में बंद किया ताला: मिर्जामुराद क्षेत्र के हाइवे से हटाकर कल्लीपुर गांव में शराब की दुकान खुलने की जानकारी होते ही प्रधान तेजनाथ पटेल, लोक समिति के नंदलाल मास्टर के नेतृत्व में ग्रामीण बैनर लेकर विरोध करते हुए सड़क पर उतर आए। वे जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों ने ठेके पर ताला बंद कर दिया।

पिंडरा में बदलनी पड़ी जगह: फूलपुर हाइवे पर चल रही दुकान को हटाकर गांव में खुलने की सूचना मिलते ही एसओ अनिल सिंह फोर्स के साथ पहुंच गए। बाद में पिंडरा-देवराई मार्ग पर शराब की दुकान खुली। कुंवार में लोगों ने दुकानें बंद करा दी।

यह भी पढ़ें: झारखंड में हाइवे की 687 शराब दुकानों पर ताला

chat bot
आपका साथी