जीएसटी में बदलाव की संभावना बरकरारः केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के प्रावधान में बदलाव के रास्ते अभी खुले हैं। काउंसिल ने कुछ बदलाव किया है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sun, 08 Oct 2017 08:24 PM (IST) Updated:Sun, 08 Oct 2017 09:06 PM (IST)
जीएसटी में बदलाव की संभावना बरकरारः केशव प्रसाद मौर्य
जीएसटी में बदलाव की संभावना बरकरारः केशव प्रसाद मौर्य

वाराणसी (जेएनएन)। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के प्रावधान में बदलाव के रास्ते अभी खुले हैं। एकल कर प्रणाली केतीन माह पूरे होने पर शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल ने प्रावधानों में कुछ बदलाव किया है। काउंसिल के इस निर्णय से व्यापारी व उद्योग जगत में उत्साह है। 

रविवार को शहर में मौजूद डिप्टी सीएम मलदहिया स्थित एक बैंक्वेट हाल में आयोजित सेमिनार को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। आर्थिक सुधार के सौ दिन विषयक इस सेमिनार का आयोजन वाराणसी नगर उद्योग व्यापार मंडल ने किया था। इसमें उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जीएसटी काउंसिल में लिए गए निर्णयों के बाद भी सुधार की प्रक्रिया को जारी रखा है। इसमें आने वाली कठिनाइयों से व्यापारी-उद्यमी  प्रदेश सरकार को पार्टी की स्थानीय इकाई के माध्यम या सीधे तौर पर बता सकते हैं ताकि उसे काउंसिल के सामने रखा जा सके। 

यह भी पढ़ें: राजधानी एक्सप्रेस से टकराकर चीथड़ों में ट्रैक पर बिखर गया सांड़, बड़ा हादसा टला

डिप्टी सीएम ने कहा कि नई व्यवस्था में जुर्माने के तौर पर प्रतिदिन दो सौ रुपये का प्रावधान है लेकिन, उसके लिए भी दिसंबर तक का समय दिया गया है। इसका भी रास्ता निकाला जाएगा। विशिष्ट अतिथि एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने व्यापारियों की समस्याओं व सुझावों को सरकार तक पहुंचाने का वादा किया। सेमिनार में दैनिक जागरण के निदेशक वीरेंद्र कुमार, राज्यमंत्री अनिल राजभर, विधायक सौरभ श्रीवास्तव आदि थे। 

chat bot
आपका साथी