टीकाकरण कराने पर ही काशी विद्यापीठ में भर पाएंगे परीक्षा फार्म, सिर्फ 27 विद्यार्थियों ने लगाया टीका

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में अब टीकाकरण करा चुके विद्यार्थी ही परीक्षा फार्म भर सकेंगे। प्रशासन के निर्देश पर तीन दिवसीय किशोर टीकाकरण अभियान के पहले दिन शुक्रवार को 350 टीकाकरण लक्ष्य के सापेक्ष सिर्फ 27 बच्चे ही पहुंचे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 14 Jan 2022 09:35 PM (IST) Updated:Fri, 14 Jan 2022 09:35 PM (IST)
टीकाकरण कराने पर ही काशी विद्यापीठ में भर पाएंगे परीक्षा फार्म, सिर्फ 27 विद्यार्थियों ने लगाया टीका
टीकाकरण कराने पर ही काशी विद्यापीठ में भर पाएंगे परीक्षा फार्म

जागरण संवाददाता, वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में अब टीकाकरण करा चुके विद्यार्थी ही परीक्षा फार्म भर सकेंगे। प्रशासन के निर्देश पर तीन दिवसीय किशोर टीकाकरण अभियान के पहले दिन शुक्रवार को 350 टीकाकरण लक्ष्य के सापेक्ष सिर्फ 27 बच्चे ही पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे दिन विद्यार्थियों का इंतजार करती रही। अंतत: परिसर स्थित स्वास्थ्य केंद्र से शाम चार बजे टीम लौट गई। इसे देखते हुए कुलपति की ओर से सख्त तेवर दिखाते हुए निर्णय लेना पड़ा।

वास्तव में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के कोविड टीकाकरण के लिए गुरुवार को सभी बोर्ड के माध्यमिक स्कूलों के साथ ही उच्च शैक्षणिक संस्थान खुले रहे। इस क्रम राजकीय क्वींस इंटर कालेज, हरिश्चंद्र इंटर कालेज, हरिश्चंद्र बालिका इंटर कालेज, भारतीय शिक्षा मंदिर इंटर कालेज, आर्य महिला इंटर कालेज सहित अन्य माध्यमिक विद्यालयों टीकाकरण अभियान का व्यापक असर रहा। वहीं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ अभियान का इसका कोई खास असर नहीं दिखा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है। जनसंपर्क अधिकारी डा. नवरत्न सिंह के मुताबिक टीकाकरण शिविर परिसर में 15 व 16 जनवरी को भी लगेगा। इस दौरान 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के सभी विद्यार्थियों से विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि कुलपति ने परीक्षा फार्म भरने के लिए टीकाकरण का प्रमाणपत्र अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में वैक्सीन लगवाने वाले विद्यार्थी ही अब परीक्षा फार्म भर सकेंगे। दूसरी ओर राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डा. केके सिंह ने बताया कि वैक्सीन के लिए 350 विद्यार्थियों को मैसेज भेजा गया था। परिसर में तीन दिन कैंप लगने व शुक्रवार को मकर संक्रांति होने के कारण छात्र कम आए।

chat bot
आपका साथी