Varanasi में प्रवासियों की बसों से टोल न वसूलने की डीएम ने मैनेजर को दी सख्त हिदायत

डीएम कौशल राज शर्मा मंगलवार को डाफी टोल प्लाजा पहुंचे। उन्होंने प्रवासियों को ले कर मीरजापुर की ओर जाने और उधर से आने वाली बसों से टोल टैक्स न वसूलने की मैनेजर को हिदायत दी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 07:13 PM (IST)
Varanasi में प्रवासियों की बसों से टोल न वसूलने की डीएम ने मैनेजर को दी सख्त हिदायत
Varanasi में प्रवासियों की बसों से टोल न वसूलने की डीएम ने मैनेजर को दी सख्त हिदायत

वाराणसी, जेएनएन। डीएम कौशल राज शर्मा मंगलवार को डाफी टोल प्लाजा पहुंचे। उन्होंने प्रवासियों को ले कर मीरजापुर की ओर जाने और उधर से आने वाली बसों से टोल टैक्स न वसूलने की मैनेजर को हिदायत दी। निरीक्षण के दौरान हाइवे पर ट्रकों की लंबी कतार को देख कर एसपी ट्रैफिक से जानकारी ली। उन्होंने बताया कि टोल प्लाजा पर स्टाफ की कमी के कारण ट्रकों को रोक-रोक कर छोड़ा जा रहा है। इतना सुनते ही जिलाधिकारी ने एसपी ट्रैफिक को निर्देशित किया कि तत्काल इसकी रिपोर्ट तैयार कर उपलब्ध कराएं और यदि स्टाफ बढ़ा कर यातायात सुचारू नहीं किया जाता है तो आज रात 12 बजे से गाडिय़ों का आवागमन निश्शुल्क कर दिया जाएगा।

इसके पूर्व जिलाधिकारी एसएसपी प्रभाकर चौधरी के साथ श्रमिकों को उनके गंतव्य के जिले में भेजे जाने की व्यवस्था का जायजा लेने मोहनसराय स्थित मदरलैंड पब्लिक स्कूल, जगतपुर इंटर कॉलेज, टेंगरामोड़ आदि स्थानों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने जगतपुर इंटर कालेज के मैदान में प्रवासियों को प्रदेश के अन्य जिलों में छोडऩे के लिए खड़ी की गई अधिग्रहित बसों की व्यवस्था, वीरभानपुर, राजातालाब स्थित डिस्पैच सेंटर पर जानकारी ली। एसडीएम ने बताया कि नागरिक सुरक्षा के वालंटियर तीन शिफ्टों मेंबसों में बैठाने से लेकर खाद्य सामग्री वितरित किए जाने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

सूखी खाद्य सामग्री देने पर बल

जिलाधिकारी ने कैंट स्टेशन पर ट्रेनों से आने व प्रवासियों को गन्तव्य तक भेजे जाने को लेकर रेलवे, परिवहन, चिकित्सा, राजस्व, पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। निर्देश दिया कि ट्रेन से उतरने वाले प्रवासियों की स्क्रीनिंग के बाद बसों में बैठाने की व्यवस्था के साथ-साथ उनको देने वाले पैकेट में सूखी खाद्य सामग्री लाई, चना, बिस्कुट रखे पैकेट देखा। प्रवासियों द्वारा पीने का पानी कैंप के निकट उपलब्ध कराने का आग्रह किए जाने पर मौके से ही महाप्रबंधक जल कल को फोन कर तत्काल पानी टैंकर मंगाकर टेंट के पास खड़ा कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी