Good news : वाराणसी में coronavirus के दूसरे मरीज की दूसरी रिपोर्ट negative, 48 घंटे बाद मिलेगी छुट्टी

वाराणसी के पिंडरा के चितौरा गांव के युवक की रिपोर्ट निगेटिव आने बाद अब शिवपुर के दूसरे मरीज की भी रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 09:46 AM (IST)
Good news : वाराणसी में coronavirus के दूसरे मरीज की दूसरी रिपोर्ट negative, 48 घंटे बाद मिलेगी छुट्टी
Good news : वाराणसी में coronavirus के दूसरे मरीज की दूसरी रिपोर्ट negative, 48 घंटे बाद मिलेगी छुट्टी

वाराणसी, जेएनएन। शहर में सबसे पहले पाए गए दोनों कोरोना वायरस पीड़ित मरीज अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। डॉक्टरों का प्रयास सफल होने से जिला प्रशासन भी अब कोरोना से जंग में काफी राहत महसूस कर रहा है। पिंडरा के चितौरा गांव के युवक की रिपोर्ट निगेटिव आने बाद अब शिवपुर के दूसरे मरीज की भी रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आई। युवक पूरी तरह स्वस्थ्य है और उसे 48घंटे के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

युवक पहले पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में 27 मार्च को जांच कराने आया था। उसके गले में खराश थी। सीएमएस डा. वीके शुक्ला ने लक्षणों के आधार पर उसे अस्पताल में ही बिल्कुल अलग क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती कराया और जांच के लिए ब्लड सैंपल लेकर आइएमएस-बीएचयू स्थित माइक्रोबायोलाजी विभाग के लैब में भेजा, जहां से रिपोर्ट आई तो वह कोरोना पॉजिटिव मिला। इसके बाद उसे भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। ज्ञात हो कि फूलपुर थाना क्षेत्र स्थित चितौरा निवासी पहले मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शनिवार को उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई थी।

इसके मात्र 24 घंटे बाद ही दूसरे मरीज की रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर स्वास्थ्य महकमा सहित जिला प्रशासन उत्साहित नजर आया। वहीं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के मुताबिक दूसरे मरीज की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है और मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य है। मगर एहतियात के लिए अभी उसे 48 घंटे डाक्टरों की निगरानी में ही रखा जाएगा।

यूएई में करता था जॉब

थाना क्षेत्र शिवपुर के छतरीपुर गांव निवासी 30 वर्षीय युवक जून 2019 में संयुक्त अरब अमीरात गया था। वहां वह कॉल सेंटर में नौकरी करता था। 20 मार्च को शारजाह से वाराणसी सीधी फ्लाइट से आया था। एयरपोर्ट से टैक्सी कर घर पहुंचा। पीडि़त युवक घर में पूरी तरह क्वारंटाइन था। प्राइवेट हॉस्पिटल में पत्नी को डिलीवरी हुई लेकिन वह न तो पत्नी से मिला और न ही नवजात को देखा। इस बीच गले में खराश महसूस होने पर वह २७ मार्च को जिला अस्पताल पहुंचा।

22 तब्लीगियों की रिपोर्ट आ चुकी है निगेटिव

जिला अस्पताल में भर्ती कुल 29 में से 22 तब्लीगियों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। दो पॉजिटिव मिले थे, जिनका आइसोलशन वार्ड में इलाज चल रहा है। जबकि पांच की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाधिकारी के मुताबिक निगेटिव रिपोर्ट वाले तब्लीगी जमात वालों को दूसरे भवन में शिफ्ट किया जाएगा, ताकि यहां स्थान की उपलब्धता बनी रहे। कहा जब तक सभी तब्लीगी जमात के लोग सामने नहीं आ जाते और उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक निगेटिव रिपोर्ट वालों को भी मेडिकल क्वारंटाइन पर ही रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी