बाबतपुर एयरपोर्ट पर स्‍पाइस जेट के अंतरराष्‍ट्रीय विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

वाराणसी में रविवार की सुबह करीब दस बजे स्‍पाइस जेट के बोइंग 737 मैक्स विमान की लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंंडिंग कराई गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 05:18 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2019 09:43 PM (IST)
बाबतपुर एयरपोर्ट पर स्‍पाइस जेट के अंतरराष्‍ट्रीय विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग
बाबतपुर एयरपोर्ट पर स्‍पाइस जेट के अंतरराष्‍ट्रीय विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

वाराणसी, जेएनएन। लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार सुबह एक विमान की आपात लैंडिंग से अफरा तफरी मच गई। हांग कांग से नई दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के बोइंग विमान संख्या एसजी 032 को तकनीकी खराबी के चलते एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। हालांकि पूरी कवायद में विमान में सवार 143 यात्री सुरक्षित रहे। रविवार सुबह जब विमान के पायलट द्वारा लैंडिंग की अनुमति मांगी गई तो आनन फानन में एयरपोर्ट प्रशासन, सीआइएसएफ, एयर ट्रैफिक कंट्रोल और फायर एजेंसियां अलर्ट पर हो गईं। विमान को करीब 11 बजे लैंड कराया गया और यात्रियों को टर्मिनल हाल में सकुशल बैठाया गया। इससे पूर्व कस्टम व इमिग्रेशन अफसरों ने सभी यात्रियों की जांच भी की। 

कोहरे के चलते गया में नहीं उतर सका विमान : अफसरों के मुताबिक विमान ने हांगकांग से अपने निर्धारित समय सुबह 7.40 बजे से 20 मिनट की देरी से उड़ान भरी थी। जब विमान गया एयरपोर्ट के हवाई क्षेत्र में पहुंचा तब पायलट को विमान में तकनीकी खराबी महसूस की। पायलट ने विमान को गया में उतारना चाहा लेकिन कोहरे के चलते उसे बनारस में उतारना पड़ा। इसके बाद स्पाइस जेट कंपनी ने दिल्ली से अतिरिक्त विमान भेज कर शाम करीब छह बजे यात्रियों को दिल्ली के लिए रवाना किया। इस पूरी कवायद में करीब सात से आठ घंटे का समय लग गया। एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय ने बताया कि विमान को तकनीकी खराबी के चलते आपात लैंडिंग करवाई गई। देर शाम कंपनी के दूसरे विमान से सभी को गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी