नरसिंह यादव को मेरा पूरा सपोर्ट, डोपिंग मामले का जल्‍द हो खुलासा : सुशील कुमार

2020 में होने वाले ओलंपिक के बारे में पूछे जाने पर सुशील कुमार ने कहा कि कुश्ती में भारत जरूर गोल्ड लाएगा, कुश्ती में महिलाएं बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 09:00 AM (IST)
नरसिंह यादव को मेरा पूरा सपोर्ट, डोपिंग मामले का जल्‍द हो खुलासा : सुशील कुमार
नरसिंह यादव को मेरा पूरा सपोर्ट, डोपिंग मामले का जल्‍द हो खुलासा : सुशील कुमार

वाराणसी (जेएनएन) । डोपिंग के आरोपित नरसिंह यादव के मामले में कुश्ती खिलाड़ी अर्जुन पुरस्कार विजेता सुशील कुमार का कहना है कि नरसिंह से काफी सहानुभूति है। वह चाहते हैं कि नरसिंह इस आरोप से उबरे। एक सवाल के जवाब में सुशील ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि इस मामले का खुलासा हरहाल में खुलासा होना चाहिए। कहा कि नरसिंह को मेरा पूरा सपोर्ट है। उसने जिस लड़के का नाम लिया था उसको भी सामने लाने की जरूरत है। मालूम हो कि रियो ओलंपिक 2016 के दौरान बनारस के नरसिंह यादव पर डोपिंग का आरोप लगा था। इसके कारण उनको खेल से बाहर भी होना पड़ा था। 

2020 ओलंपिक में जरूर मिलेगा गोल्ड : 2020 में होने वाले ओलंपिक के बारे में पूछे जाने पर सुशील कुमार ने कहा कि कुश्ती में भारत जरूर गोल्ड लाएगा। यह भी कहा कि कुश्ती में महिलाएं बेहतर प्रदर्शन कर रही है। इस लिए एक दर्जन से अधिक मेडल की उम्मीद की जा सकती है। यह भी कि अब तो सरकार से काफी सुविधाएं मिल रही है। इस लिए अब सभी खिलाडिय़ों का ध्यान सिर्फ खेल व तैयारी पर है। यह भी कहा कि खिलाड़ी के खेल मंत्री बनने से भी काफी सहूलियत मिल रही है। सुशील ने कहा कि फेडरेशन से सीधे कोई भी समस्या कही जा सकती है। यूथ गेम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इसके माध्यम से युवाओं को आगे आने का मौका मिलेगा। किस राजनीतिक पार्टी से संपर्क के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि खेल से ही वे देश की सेवा करेंगे। 

आइआइटी छात्रों को बधाई : सुशील कुमार ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी जिंगदी का खेल खेलना और जीतना भी जान जाता है। इस लिए सभी को कोई ने कोई खेल खेलना चाहिए। यह भी कहा कि पढ़ाई के दवाब के बावजूद आइआइटी के छात्र खेल के इतना बड़ा आयोजन किया है यह बहुत ही सराहनीय है। सुशील ने छात्र-छात्राओं को इसके लिए बधाई दी।

chat bot
आपका साथी