एपेक्स अस्‍पताल में भर्ती स्वामी अड़गड़ानंद का कुशलक्षेम पूछने पहुंचे जिलाधिकारी

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने गुरुवार को एपेक्स हास्पिटल का दौरा किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2020 04:31 PM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 04:31 PM (IST)
एपेक्स अस्‍पताल में भर्ती स्वामी अड़गड़ानंद का कुशलक्षेम पूछने पहुंचे जिलाधिकारी
एपेक्स अस्‍पताल में भर्ती स्वामी अड़गड़ानंद का कुशलक्षेम पूछने पहुंचे जिलाधिकारी

वाराणसी, जेएनएन। जिले में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की जानकारी लेने जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा स्‍वयं ही इन दिनों निकल रहे हैं। इस दौरान सरकारी ही नहीं बल्कि निजी अस्‍पतालों का भी दौरा कर वह मरीजों को मिल रही सुविधाओं की पड़ताल कर रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार की दोपहर जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने एपेक्स हास्पिटल का दौरा किया।

इस दौरान एपेक्स अस्‍पताल में भर्ती स्वामी अड़गड़ानंद के पास बैठ कर उनसे स्‍वास्‍थ के बारे में कुशलक्षेम पूछा तथा स्वामी जी के उद्गार ध्यान से सुने। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा उन्हें यह आश्वस्त किया गया कि यहां आपका इलाज करने वाले सभी आप के शिष्य हैं वे इलाज में कोई कसर नहीं रखेंगे। साथ ही उनके जल्‍द ही स्‍वस्‍थ होने की कामना करते हुए कहा कि 'आप जल्द ही स्वस्थ हो जायेंगे, हम सब ईशवर से आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं ताकि आपके आशीर्वाद से हम सब अभिभूत हो सकें'।

इसके पश्चात् अस्पताल के कक्ष में बैठक करके वहां L-3 लेवल मरीजों के इलाज की व्यवस्था के बारे में पूरी जानकारी ली।उन्होंने मरीजों के इलाज में कोई कोताही न बरतनें तथा कोविड मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस पर ध्यान दिये जाने की बात कही। भ्रमण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अस्पताल के डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ उपस्थित रहे।

बीते दिनों बीएचयू अस्‍पताल में दो मरीजों के मरने के बाद से ही सीएम की प्राथमिकता में वाराणसी में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की बेहतरी ही थी। लिहाजा उनके जाने के बाद से ही डीएम स्‍वयं अस्‍पतालों की निगरानी कर मरीजों की सेहत के बारे में जानकारी ले रहे हैं। इसी कड़ी में एक दिन पूर्व डीएम ने ईएसआइसी अस्‍पताल पांडेयपुर का दौरा कर मरीजों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया था। इस दौरान उन्‍होंने अस्‍पताल में कई चिकित्‍सकीय उपकरणों को और उपलब्‍ध कराने की हिदायत भी दी थी।

chat bot
आपका साथी