दिव्यांग छात्रा पंखुड़ी को इस बार भी मंच से गोल्ड, पीएम के हाथों मिल चुका है स्वर्ण पदक

विश्वविद्यालय का 99वां व 100वां दीक्षांत समारोह 22 नवंबर को स्वतंत्रता भवन में होने जा रहा है, पंखुड़ी ने इस बार कंप्यूटर साइंस विभाग से एमसीए टॉप किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 08:45 PM (IST)
दिव्यांग छात्रा पंखुड़ी को इस बार भी मंच से गोल्ड, पीएम के हाथों मिल चुका है स्वर्ण पदक
दिव्यांग छात्रा पंखुड़ी को इस बार भी मंच से गोल्ड, पीएम के हाथों मिल चुका है स्वर्ण पदक

वाराणसी, जेएनएन । काशी हिंदू विश्वविद्यालय की दिव्यांग छात्रा पंखुड़ी जैन को बेहतर प्रदर्शन करने पर इस बार भी गोल्ड मेडल मिलने जा रहा है। बीएचयू के शताब्दी वर्ष के दौरान 2016 में आयोजित दीक्षांत समारोह में भी पंखुड़ी को गोल्ड मिला था। वहीं भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों। विश्वविद्यालय का 99वां व 100वां दीक्षांत समारोह 22 नवंबर को स्वतंत्रता भवन में होने जा रहा है। पंखुड़ी ने इस बार कंप्यूटर साइंस विभाग से एमसीए टॉप किया है। इसी के आधार पर गोल्ड मेडल मिलने जा रहा है। खास है कि पंखुड़ी को इस बार भी मंच से ही डिग्री व उपाधि मिलने जा रही है। इसको लेकर पंखुड़ी के साथ ही उसके माता-पिता भी काफी उत्साहित है। वह दिव्यांग होने के बाद भी पढ़ाई में होनहार है। इसकी तारीफ खुद पीएम मोदी ने भी की थी। 

20 को ही हो जाएगा रिहर्सल : दीक्षांत समारोह का रिहर्सल 20 नवंबर को ही होने जा रहा है। पहले यह आयोजन 21 नवंबर को होना था, लेकिन उस दिन अवकाश होने के कारण प्रशासन ने यह फैसला लिया है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वैज्ञानिक एवं नेशनल रिसर्च प्रोफेसर डा. रघुनाथ अनंत माशेलकर होंगे। 

एसवीडीवी पहले मेडल पर कब्जा : इस बार भी संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्र-छात्राओं का पहले मेडल पर कब्जा होने जा रहा है। इस साल प्रांचलि मिश्र को वेद आचार्य बेहतर प्रदर्शन पर चांसलर, स्व. महाराजा विभूति सिह व बीएचयू गोल्ड मेडल मिलने जा रहा है। साथ ही संगीत बीपीए के छात्र प्रशांत मिश्र को भी तीन गोल्ड मेडल मिलेंगे। वहीं वर्ष 2017 के लिए एसवीडीवी के ही ज्ञानेश उपाध्याय व हरि नारायण पाठक को तीन गोल्ड मेडल मिलने जा रहा है। इस प्रकार वर्ष 2018 में 26 व 2017 में 31 विद्यार्थियों को विभिन्न विभागों में बेहतर प्रदर्शन करने पर मंच से स्वर्ण पदक मिलेगा।

chat bot
आपका साथी