नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे बवालियों से ही वसूला जाएगा पीडितों के इलाज का खर्च

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि पूरे खर्च की वसूली उन लोगों से की जाएगी जो बवाल करने में शामिल थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 22 Dec 2019 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 22 Dec 2019 10:02 AM (IST)
नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे बवालियों से ही वसूला जाएगा पीडितों के इलाज का खर्च
नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे बवालियों से ही वसूला जाएगा पीडितों के इलाज का खर्च

वाराणसी, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे लोगों से कुचल कर घायलों का प्रशासन अपने खर्च पर इलाज करा रहा है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि पूरे खर्च की वसूली उन लोगों से की जाएगी जो बवाल करने में शामिल थे। 

जिलाधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण विरोध का सभी को हक है लेकिन जानबूझ कर बवाल की हम अनुमति नहीं देते हैं। इस कारण वसूली का निर्णय लिया गया है। साथ ही पुलिस की गाडिय़ों व अन्य सरकारी संपत्ति को नुकसान और पुलिस को भेजने में जो खर्च आया है सभी कुछ की भरपाई आरोपितों से की जाएगी। आगे भी जो क्षति होगी उसे प्रदर्शन करने वालों से वसूला जाएगा। इसलिए अपनी बात को शांतिपूर्ण ढंग से रखें। उसे सुना जाएगा। कानून को किसी को भी हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

10 बजे खुल जाएगा इंटरनेट

जिलाधिकारी ने बताया कि स्थिति सामान्य होने की वजह से रविवार की सुबह 10 बजे से इंटरनेट सेवा बहाल कर दी जाएगी। इसके बावजूद सोशल मीडिया पर पूरी तरह से नजर रखी जाएगी। किसी ने भी उसका दुरुपयोग करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा एहतियात बरतें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में बवाल का हाल जाना। साथ ही निर्देश दिया कि कानपुर में बवाल को देखते हुए शांति होने के बावजूद एहतियात बरता जाए। साथ ही बवाल करने वालों पर कड़ाई से निबटा जाए। 

धर्म गुरुओं के साथ होगी पहल

जिलाधिकारी रविवार को मुस्लिम धर्म से जुड़े प्रमुख लोगों से मुलाकात करेंगे। उन्हें कानून ङ्क्षहसक विरोध नहीं करने के लिए लोगों से अपील करने के लिए और पहल करने को कहेंगे। इसके लिए सभी के साथ बैठक भी किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी