सब्सिडी छोडऩे के बाद 60 लोगों ने फिर से मांगा अनुदान, मगर अब राह नहीं आसान

विभिन्न एजेंसियों में 60 से अधिक उपभोक्ताओं ने फिर से सब्सिडी के लिए आवेदन किया है लेकिन अभी तक किसी को फिर से सब्सिडी तकनीकी वजह से नहीं मिल सकी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 09:00 AM (IST)
सब्सिडी छोडऩे के बाद 60 लोगों ने फिर से मांगा अनुदान, मगर अब राह नहीं आसान
सब्सिडी छोडऩे के बाद 60 लोगों ने फिर से मांगा अनुदान, मगर अब राह नहीं आसान

वाराणसी (जेएनएन) । जिले में गैस कनेक्शन लेने वाले 6.23 लाख उपभोक्ताओं में से 2.13 लाख उपभोक्ताओं ने गैस सब्सिडी छोडऩे के बाद अब फिर मांग करने लगे हैं। विभिन्न एजेंसियों में 60 से अधिक उपभोक्ताओं ने फिर से सब्सिडी के लिए आवेदन किया है लेकिन अभी तक किसी को फिर सब्सिडी नहीं मिली है। फिर सब्सिडी की मांग करने वाले गैस उपभोक्ताओं की जांच प्रक्रिया लंबी है। अभी-भी हजारों लोग सब्सिडी से बाहर होने के बाद भी ले रहे हैं। प्रधानमंत्री की अपील पर जिले में 2.13 लाख गैस उपभोक्ताओं ने खुद गैस सब्सिडी छोड़ दी थी। वहीं, कई लोग सब्सिडी दायरे से बाहर होने के बाद भी लगातार सब्सिडी ले रहे हैं, ऐसे में सब्सिडी छोडऩे वाले लोग फिर एजेंसियों पर आवेदन कर रहे हैं। इस समय 943 रुपये गैस पर 439 रुपये सब्सिडी है। 

बोले वितरक : जिले में 2.13 लाख गैस उपभोक्ताओं ने सब्सिडी छोड़ी थी लेकिन फिर सब्सिडी लेने वालों की संख्या नहीं के बराबर है। कुछ लोगों ने विभिन्न एजेंसियों पर आवेदन किया था लेकिन वे दायरे से बाहर है, ऐसे में उन्हें सब्सिडी नहीं दी जा सकती है। -कुमार अग्रवाल, अध्यक्ष, वाराणसी एलपीजी वितरक संघ 

बोले अधिकारी : गैस सब्सिडी छोडऩे वाले जिले में किसी भी उपभोक्ताओं को अब तक फिर सब्सिडी नहीं दी गई है। सब्सिडी छोडऩे वाले यदि फिर आवेदन करते हैं तो संभव नहीं है। उसकी जांच प्रक्रिया लंबी है। 

-सत्यम मिश्रा, डिप्टी मैनेजर, एलपीजी (सेल)  

chat bot
आपका साथी