वाराणसी में वाणिज्यकर के बकाएदार व्यापारियों को भेजी जा रही आनलाइन नोटिस, नहीं कर रहे रिटर्न जमा

वाराणसी में टैक्स बकाएदारों और रिटर्न फाइल न करने वाले व्यापारियों के खिलाफ वाणिज्यकर विभाग ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। व्यापार कर न चुकाने वाले व्यापारियों को विभाग की ओर से आनलाइन नोटिस जारी की रही है। दो किस्‍त नहीं जमा करते है तो लागिन बंद कर दिया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 10:33 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 10:33 AM (IST)
वाराणसी में वाणिज्यकर के बकाएदार व्यापारियों को भेजी जा रही आनलाइन नोटिस, नहीं कर रहे रिटर्न जमा
टैक्स बकाएदारों और रिटर्न फाइल न करने वाले व्यापारियों के खिलाफ वाणिज्यकर विभाग ने कड़ा रुख अख्तियार किया है।

वाराणसी जेएनएन। टैक्स बकाएदारों और रिटर्न फाइल न करने वाले व्यापारियों के खिलाफ वाणिज्यकर विभाग ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। व्यापार कर न चुकाने वाले व्यापारियों को विभाग की ओर से आनलाइन नोटिस जारी की रही है। इसके बाद भी जो व्यापारी बकाया टैक्स नहीं जमा करेंगे उनके लागिन को विभाग बंद करने की कार्रवाई करेगा। एडिशनल कमिश्नर श्रीप्रकाश वर्मा ने बताया कि जो व्यापारी हर महीने रिटर्न जमा करता है यदि वह छह महीने तक कर जमा नहीं करता है तो उसको हम पहले नोटिस भेज रहे हैं। यदि वह नोटिस भेजने पर उपस्थित हो जाता है तो उसका लागिन खोल दिया जाएगा। यदि वह नोटिस के बाद भी उपस्थित नहीं होता है तो उसका जीएसटी कैंसिल करके विभागीय नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह जो व्यापारी समाधान में हर तीन माह में रिटर्न जमा करते हैं यदि वह दो किस्‍त नहीं जमा करते है तो उनका लागिन बंद कर दिया जाएगा।

जीएसटी के नए प्रावधानों के लिए दिया जा रहा प्रशिक्षण

वाणिज्यकर विभाग में जीएसटी के नए प्रावधनों के लिए अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। जैसे ही अधिकारियों की ट्रेनिंग समाप्त होगी उसके बाद व्यापारियों का प्रशिक्षण शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी