गेल वेबसाइट का बनाया 'क्लोन', गेल इंडिया हेडक्वार्टर ने जारी किया इस बाबत अलर्ट

अगर आप सीएनजी पंप के लिए आनलाइन आवेदन करते हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाएं क्योंकि सीएनजी पंप के आवेदन के लिए कई फर्जी वेबसाइट लोगों को लूट रही हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 02:35 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 02:35 PM (IST)
गेल वेबसाइट का बनाया 'क्लोन', गेल इंडिया हेडक्वार्टर ने जारी किया इस बाबत अलर्ट
गेल वेबसाइट का बनाया 'क्लोन', गेल इंडिया हेडक्वार्टर ने जारी किया इस बाबत अलर्ट

वाराणसी, जेएनएन। अगर आप सीएनजी पंप के लिए आनलाइन आवेदन करते हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाएं क्योंकि सीएनजी पंप के आवेदन के लिए ऐसी फर्जी वेबसाइट है कि शायद आपकी पंप तो न खुले लेकिन जेब पर डाका जरुर पड़ जाएगा। जी हां, इस तरह की कई फर्जी वेबसाइटों को बनाकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। इसमें सीएनजी पंप खोलने के नाम पर हजारों की रकम जमा करना होता है, ग्राहक को शुरू में यह पता नही चलता कि वह ठगी का शिकार हो रहा है।

समय बीतने के साथ जब पंप नही खुलता तो फर्जीवाड़े का खुलासा सामने आता है। ऐसे ठग गिरोह से बचने के लिए गेल इंडिया हेडक्वार्टर ने देश भर में अलर्ट जारी किया है। कहा कि ऐसी फ्राड वेबसाइटों से पंप वालों को लुटने से बचाएं। वेबसाइट खोलने पर रजिस्ट्रेशन के बाद फार्म भरना होता है, जिसमें 10 से 50 लाख रुपये के इंवेस्ट करना होता है। दरअसल यह खुलासा तब हुआ जब सोशल मीडिया पर सीएनजी पंप खोलने का मैसेज वायरल होने लगा।

मैसेज के प्रलोभन में जब कुछ लोग गेल कार्यालय पर संपर्क करने लगे तो फर्जीवाड़े से सनसनी फैल गई। गेल (इंडिया) लिमिटेड वाराणसी के चीफ मैनेजर एनके द्विवेदी ने बताया कि ऐसे फर्जीवाड़े से सतर्क रहने की जरुरत है। ऐसे गिरोह घरों में भी गैस कनेक्शन देने के नाम पर ठगी कर सकते हैं। गेल की अधिकृत एजेंसियां घरों में गैस पाइप लाइन का कनेक्शन देने जाएं और शुल्क जमा करने को कहें तो चेक के जरिए ही शुक्ल जमा करें।

chat bot
आपका साथी