वाराणसी के चिरईगांव ब्लाक के सीएचसी और पीएससी जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दिनभर होती रही साफ-सफाई

पूर्वांचल दौरे पर निकले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को चिरईगांव ब्लाक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरईगांव और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरपतपुर जाएंगे। यहां पर वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी लेंगे। साथ ही कोरोना संक्रमित परिवार से मिलने की संभावना को देखते हुए भी तैयारी की गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 06:38 PM (IST)
वाराणसी के चिरईगांव ब्लाक के सीएचसी और पीएससी जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दिनभर होती रही साफ-सफाई
पीएचसी चिरईगांव का जायजा लेते मुख्यमंत्री सुरक्षा से जुड़े सुरक्षा अधिकारी।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल दौरे पर निकले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को चिरईगांव ब्लाक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरईगांव और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरपतपुर जाएंगे। यहां पर वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी लेंगे। साथ ही कोरोना संक्रमित परिवार से मिलने की संभावना को देखते हुए भी तैयारी की गई है। उनके दौरे से पहले सोमवार को सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैयारियां दिनभर होती रही। मुख्य विकास अधिकारी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंंचकर दिशा-निर्देश देते रहे। परिसर में साफ-सफाई, मरम्मत करने के साथ खराब सामानों को दुरुस्त किया गया। वहीं, मुख्यमंत्री के विशेष सुरक्षा अधिकारी पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

दोपहर में पीएचसी चिरईगांव पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने गंदगी मिलने पर पीएचसी प्रभारी चिरईगांव डा. अमित कुमार सिंह को सख्त हिदायत देते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया। शौचालय, हैंडवास बेसिन, दवा वितरण कक्ष, कोरोना वैक्सीनेशन स्थल सहित चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण किया। कहा कि वैक्सीनेशन स्थल पर पंजीकरण से इंजेक्शन लगाने तक व्यवस्थित दिखे। मौके पर तैनात चिकित्सक को वैक्सीन के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। यही व्यवस्था अन्य पटलों पर भी होनी चाहिए। सीडीओ ने प्रभारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत चिरईगांव को सफाई में सहयोग हेतु 20 सफाईकर्मियों को पीएचसी पर लगाने का निर्देश दिया। सीडीओ कोरोना पाॅजिटिव रहे बरियासनपुर गांव के एक परिवार के घर गए। संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव एक परिवार से मिल सकते हैं। गांव में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा। वहीं, सीएचसी नरपतपुर पर भी तैयारियों जोरों पर रहा। निरीक्षण करने एडीएम प्रशासन, एसडीएम सदर,, डिप्टी डायरेक्टर पंचायती राज, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी साथ रहे। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा पीएचसी चिरईगांव का दोपहर तीन बजे निरीक्षण किया। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से पीएचसी चिरईगांव और ब्लाक कार्यालय चिरईगांव के सामने से गंदगी हटाने एवं गड्ढा पाटने का कार्य कराया जा रहा था।

मुख्यमंत्री के सुरक्षा अधिकारियों ने किया रिहर्सल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पीएचसी चिरईगांव पहुंचने को लेकर सोमवार को फ्लीट में शामिल वाहनों का काफिला पहुंचा। तैयारियों को लेकर रिहर्सल किया और खामियां परखी। मुख्यमंत्री के विशेष सुरक्षा अधिकारी ने स्थानीय अधिकारियों से तैयारियों के बारे में पूछा। मुख्यमंत्री के पीएचसी पर प्रवेश और वहां से निकलने वाले रूट सहित पुलिस चौकी चिरईगांव के समीप बरियासनपुर कोरोना पाॅजिटिव परिवार के घर तक का सुरक्षा अधिकारियों ने निरीक्षण किया। रास्ते में दिखने वाली गंदगी हटाने एवं चौकी के पास सड़क के किनारे खड़े वाहनों को हटवाने के लिए थानाध्यक्ष चौबेपुर को दिया।

औसानपुर में भी होती रही तैयारी

विकास खंड हरहुआ के ग्राम पंचायत औसानपुर में मुख्यमंत्री को पहुंचने को लेकर तैयारियां जोरों पर है। बीडीओ धर्मेन्द्र प्रसाद द्विवेदी पूरी टीम के ग्राम पंचायत में साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन कराते रहे। एडीओ सहकारिता अवधेश और एडीओ पंचायत गुलाब सिंह प्राथमिक विद्यालय, पंचायत भवन और सड़कों को दुरुस्त कराने के साथ सफाई कराते रहे। हालांकि अभी तक कार्यक्रम तय नहीं है। ब्लाक टीम गांव कोरोना संक्रमण लक्षण वाले मरीजों की जांच कराने के साथ दवा का किट देते रहे।

पीब्ल्यूडी ने सड़कों की कराई मरम्मत

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और लोक निर्माण अपने-अपने हिस्से का दिनभर काम कराते रहे। लोक निर्माण विभाग टूटे, खराब पड़े और गड्ढों को दिनभर भरता रहा। लोक निर्माण विभाग ने पुलिस लाइन चौराहे, मकबूल आलम रोड, भोजूबीर से सिंधोरा मार्ग पर सड़कों को दुरुस्त कराया।

chat bot
आपका साथी