सोनभद्र के उभ्भा में एक बार फिर आ सकते हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, प्रशासनिक टीम अलर्ट

नरसंहार पीडि़तों से मिलने और उनकी स्थिति जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से उभ्भा आने वाले हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 09 Sep 2019 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 08:15 AM (IST)
सोनभद्र के उभ्भा में एक बार फिर आ सकते हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, प्रशासनिक टीम अलर्ट
सोनभद्र के उभ्भा में एक बार फिर आ सकते हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, प्रशासनिक टीम अलर्ट

सोनभद्र, जेएनएन। घोरावल तहसील के उभ्भा गांव में 17 जुलाई को भूमि पर कब्जे को लेकर हुए नरसंहार में दस लोगों की मौत व 28 के घायल होने के बाद प्रदेश समेत पूरे देश में यह मामला सुर्खियों में आ गया था। 21 जुलाई को घटना के पांचवें दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उभ्भा गांव पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया था। इसके साथ ही सरकारी योजनाओं का लाभ देने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया था। हालांकि घायल एक महिला की गतदिवस मौत हो गई। अब मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। वहीं दूसरी ओर अपने घोषणाओं की पड़ताल करने मुख्यमंत्री के एक बार फिर उभ्भा आने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। 

 प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार नरसंहार पीडि़तों से मिलने और उनकी स्थिति जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से उभ्भा आने वाले हैं। कहा जा रहा है कि सीएम 13 या 14 सितंबर को उभ्भा आ सकते हैं। इसको लेकर जिलास्तरीय अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। मुख्य विकास अधिकारी एके द्विवेदी के नेतृत्व में जिला स्तरीय अधिकारियों का एक दल उभ्भा गांव का दौरा कर चुके है। अधिकारियों की टीम ने ग्रामीणों से मिलकर उन्हें अब तक मिली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। टीम ने ग्रामीणों से आवास, शौचालय व अन्य जरूरी योजनाओं की जानकारी ली। इस दौरान जो कमियां मिलीं उसे जल्द से जल्द दूर करने का निर्देश भी दिया गया।

 

हर स्तर पर तैयारी कर रहे पूरी

मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर रविवार को अवकाश के दिन मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला पंचायत राज अधिकारी समेत एसडीएम, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उभ्भा गांव पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों को मिले योजनाओं की जानकारी ली, शेष क्या-क्या रह गया है इस पर भी मंथन करते दिखे। नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि सीएम के कार्यक्रम एक बार फिर लगने से थोड़ी हड़बड़ी तो है, इसलिए कहीं किसी स्तर पर कोई कमी न रह जाए इसको लेकर सभी तैयारी पूरी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी