आजमगढ़ में सीडीओ के आवास पर सीबीआइ का छापा, खनन पट्टा आवंटन का मामला

अवैध खनन के मामले में सीबीआइ की टीम ने बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी डीएस उपाध्याय के आवास पर छापेमारी की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 10 Jul 2019 05:13 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2019 05:13 PM (IST)
आजमगढ़ में सीडीओ के आवास पर सीबीआइ का छापा, खनन पट्टा आवंटन का मामला
आजमगढ़ में सीडीओ के आवास पर सीबीआइ का छापा, खनन पट्टा आवंटन का मामला

आजमगढ़, जेएनएन। अवैध खनन के मामले में सीबीआइ की टीम ने बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी डीएस उपाध्याय के आवास पर छापेमारी की। छह सदस्यीय सीबीआइ टीम सुबह लगभग नौ बजे से दोपहर 3.45 बजे तक अधिकारी से पूछताछ के संग दस्तावेजों की पड़ताल की। बताया जा रहा है कि छापेमारी के क्रम में सीडीओ के आवास से टीम ने दस लाख रुपये भी बरामद किए।

सीडीओ के घर पर छापेमारी के पीछे मुख्य वजह यह बतायी जा रही है कि 2013 में वह देवरिया में वह एसडीएम के पद पर तैनात थे। इसी दौरान खनन का पट्टा आवंटित किया गया था। विवेक कुमार उस वक्त वहां जिलाधिकारी थे। उक्त आईएएस अधिकारी के यहां भी छापेमारी की बात कही जा रही है। वर्तमान में विवेक कुमार कौशल विकास निगम में एमडी पद पर तैनात हैं। सपा सरकार में खनन में गोलमाल को लेकर कई शिकायतें थीं। इतना ही नहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी कई याचिकाएं दायर की गई थीं। माननीय न्यायालय ने 2016 में उत्तर प्रदेश में अवैध खनन की जांच के आदेश दिए थे। यह जांच उसी आदेश के परिप्रेक्ष्य में बताया जा रहा है।

सीडीओ आजमगढ़ के यहां छापेमारी के बाद सीबीआइ की टीम पत्रकारों से बात करने से इंकार कर दी। दोपहर तक जिले के आला अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बताने से कन्नी काटते रहे। हालांकि शाम को कुछ ने नाम न छापने की शर्त पर यह जरूर बताया कि सीडीओ के यहां सीबीआइ की छापेमारी हुई है। सीडीओ के यहां से सीबीआइ की टीम ने क्या बरामद किया। क्या पूछताछ की। प्रकरण क्या था, किसी ने इस संबंध में मुंह नहीं खोला। दूसरी तरफ सीडीओ के दफ़तर से लगायत सरकारी सभी कार्यालयों में सीडीओ के आवास पर सीबीआइ की छापेमारी  चर्चा का वि‍षय बना रहा।

chat bot
आपका साथी