बनारस से गुजरात बस सेवा : दो यात्रियों संग काशी पहुंच गई अहमदाबाद की बस

बनारस से गुजरात के अहमदाबाद को जोडऩे वाली पहली बस सेवा गुरुवार को चौधरी चरण सिंह कैंट बस अड्डे पहुंची। बस से सिर्फ दो यात्री उतरे जबकि इसकी क्षमता 30 यात्रियों तक की है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 31 Jan 2019 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 01 Feb 2019 08:35 AM (IST)
बनारस से गुजरात बस सेवा : दो यात्रियों संग काशी पहुंच गई अहमदाबाद की बस
बनारस से गुजरात बस सेवा : दो यात्रियों संग काशी पहुंच गई अहमदाबाद की बस

वाराणसी, जेएनएन। बनारस से गुजरात के अहमदाबाद को जोडऩे वाली पहली बस सेवा गुरुवार को चौधरी चरण सिंह कैंट बस अड्डे पहुंची। बस से सिर्फ दो यात्री उतरे जबकि इसकी क्षमता 30 यात्रियों तक की है। इसमें सोने के लिए स्लीपर सुविधा के साथ ही बायो टायलेट भी लगे हैं। जो आसपास के जिलों से ही सवार हुए थे। दोपहर करीब 12 बजे ये बस वापसी के लिए रवाना हो गई। इससे पूर्व गुजरात राज्य परिवहन निगम के अफसरों ने बस डिपो व क्षेत्रीय कार्यशाला का भी जायजा लिया। इस दौरान गुजरात के अफसरों के साथ सहायक क्षेत्रीय ग्रामीण ओम प्रकाश ओझा व अन्य स्थानीय अधिकारी मौजूद थे।

प्रयाग राज से सवार हुए थे दोनों यात्री: अहमदाबाद से आई बस दो यात्रियों को लेकर कैंट बस अड्डे पहुंची। दोनों ही प्रयागराज से सवार हुए थे। वहीं बनारस से 12 बजे रवाना होने पर बस को एक भी पैसेंजर नहीं मिले। कुछ ने कानपुर तक जाने में दिलचस्पी दिखाई लेकिन स्लीपर होने के कारण लोगों ने बस से उतरना ही बेहतर समझा।

फतेहपुर में भरा जाएगा डीजल : गुजरात के अफसरों ने बनारस परिक्षेत्र के अधिकारियों से क्षेत्र में डीजल भरवाने पर चर्चा की। बाहर से आई टीम का कहना है कि कानपुर में केंद्रीय वर्कशाप के पास डीजल भरवाने के लिए सात किलोमीटर अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ेगा। इसको देखते हुए स्थानीय रोडवेज प्रशासन ने बस को फतेहपुर में डीजल आपूर्ति का सुझाव दिया।

सभी स्टापेज का किराया तय : बस से सफर करने में सभी 43 स्टापेज का किराया तय कर दिया गया है। जहां अहमदाबाद तक किराया 3278, जयपुर का 1906, अजमेर का 2134 रुपये तय किया गया है।

chat bot
आपका साथी