पीएम के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में हर्षोल्लास से मनी मिसाइल मैन डा. अब्‍दुल कलाम की जयंती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में लोक समिति आश्रम में भारत रत्न डा. अब्दुल कलाम की जयंती मनाई गई। इस दौरान वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त कर मिसाइल मैन डा. अब्‍दुल कलाम को नमन किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 02:10 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 02:10 PM (IST)
पीएम के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में हर्षोल्लास से मनी मिसाइल मैन डा. अब्‍दुल कलाम की जयंती
प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में लोक समिति आश्रम में भारत रत्न डा. अब्दुल कलाम की जयंती मनाई गई।

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में लोक समिति आश्रम में भारत रत्न डा. अब्दुल कलाम की जयंती मनाई गई। इस दौरान वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त कर मिसाइल मैन डा. अब्‍दुल कलाम को नमन किया। इस मौके पर आशा सामाजिक विद्यालय के प्रधानाचार्य श्यामसुन्दर मास्टर ने कहा कि अब्दुल कलाम हमारे आदर्श हैं। वह प्रत्येक भारतवासी के प्रेरणास्त्रोत हैं। भारत को परमाणु शक्ति बनाने में उनका विशेष योगदान है।

वक्‍ताओं ने कहा कि डा. कलाम का जीवन अत्यंत सादगीपूर्ण था। वह उत्कृष्ट कोटि के लेखक और विचारक थे। लोक समिति युवा संगठन के संयोजक रामबचन ने कहा कि कलाम विश्व रत्न हैं। उनकी राष्ट्रभक्ति सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। हम सभी को उनके सपनों का भारत बनाने का प्रयास करना चाहिए। आयोजन के दौरान मौजूद लोगों ने पूर्व राष्‍ट्रपति के चित्र पर माल्‍यार्पण करने के साथ ही पुष्‍पांजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

अध्यापिका समाबानो ने छात्र-छात्राओं से कहा कि हमें ऐसे महान वैज्ञानिक और महान पुरुषों से प्रेरणा लेनी चाहिए जो अपनी शिक्षा के बल पर बड़े वैज्ञानिक बने। ये देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी कामयाबी का डंका बजाकर मिसाइल मैन के नाम से जाने गए। इसके बाद उन्हें देश के 11वें राष्ट्रपति के रुप में चुना गया। इस अवसर पर श्यामसुन्दर, अमित, पंचमुखी, सुरेश रामबचन, अनीता, सोनी, सरोज, मधुबाला, विद्या, सुनील मास्टर, समाबानो, शिवकुमार आदि लोग शामिल रहे। कार्यक्रम का संचालन आशा सामाजिक विद्यालय के प्रधानाचार्य श्यामसुन्दर मास्टर ने किया।

chat bot
आपका साथी