विदेशी विशेषज्ञों के अनुकूल बन रहा बीएचयू, परिसर में ही रहने के लिए 300 फ्लैट का निर्माण

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में शिक्षा का स्तर और बेहतर करने के लिए विश्वस्तर के शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्हें परिसर में ही रहने के लिए 300 फ्लैट का निर्माण कराया जा रहा है।

By Edited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 01:58 AM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 01:59 AM (IST)
विदेशी विशेषज्ञों के अनुकूल बन रहा बीएचयू, परिसर में ही रहने के लिए 300 फ्लैट का निर्माण
विदेशी विशेषज्ञों के अनुकूल बन रहा बीएचयू, परिसर में ही रहने के लिए 300 फ्लैट का निर्माण

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में शिक्षा का स्तर और बेहतर करने के लिए विश्वस्तर के शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्हें परिसर में ही रहने के लिए 300 फ्लैट का निर्माण कराया जा रहा है। कुलपति प्रो. राकेश भटनागर के मुताबिक यह इसलिए भी जरूरी है कि नियुक्ति के बाद विदेश से आए शिक्षकों हर सुविधा परिसर में ही मिल सके। विश्वविद्यालय में शिक्षकों के 650 पद खाली हैं। इसमें से 104 शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन निकाला गया था, जिसपर सरकार ने रोक लगा रखी है।

यह रोक हटते ही 104 शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो जाएगा। वहीं शेष रिक्तियों के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। लक्ष्य है कि मार्च 2020 तक हर हाल में विदेशी शिक्षकों के लिए आवास बनकर तैयार हो जाएं। इसके लिए कुलपति स्वयं भवन निर्माण पर निगाह रखे हुए हैं। भवन में ये है खास शिक्षकों के लिए बन रहे फ्लैट में ईआइ एंड फैंस, फायर अलार्म सिस्टम, फायर फिटिंग सिस्टम, लिफ्ट, डीजी सेट, सीसीटीवी एवं आइपीपीएक्स सिस्टम लगाया जाएगा।

दो स्थानों पर चल रहा है काम : बीएचयू में दो स्थानों पर शिक्षकों के लिए फ्लैट निर्माण कराया जा रहा है। इस निर्माण से सुविधाएं आसानी से शिक्षकों को प्राप्त होंगे। इस समय सुंदर बगिया मार्ग के पास फ्लैट के छठवें मंजिल के निर्माण का कार्य चल रहा है। इस बिल्डिंग में टू बीएचके फ्लैट तेजी बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा दूसरी बिल्डिंग में भी चौथी मंजिल पर काम हो रहा है। यहां ग्राउंड फ्लोर संग दस मंजिला भवन बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी