रिमोट दबाकर प्रभारी मंत्री आंनद स्वरूप शुक्ला ने गाजीपुर में 151 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया लोकार्पण

प्रभारी मंत्री आंनद स्वरूप शुक्ला ने राइफल क्लब सभागार गाजीपुर में उन्होंने जनपद के 151 नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्रों का रिमोट दबाकर लोकार्पण किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 12:38 AM (IST)
रिमोट दबाकर प्रभारी मंत्री आंनद स्वरूप शुक्ला ने गाजीपुर में 151 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया लोकार्पण
रिमोट दबाकर प्रभारी मंत्री आंनद स्वरूप शुक्ला ने गाजीपुर में 151 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया लोकार्पण

गाजीपुर, जेएनएन। प्रभारी राज्य मंत्री ससदीय कार्य ग्राम्य विकास, समग्र ग्राम विकास व प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला शनिवार को जनपद में थे। राइफल क्लब सभागार में उन्होंने जनपद के 151 नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्रों का रिमोट दबाकर लोकार्पण किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने बताया कि जिले टीम ने उल्लेखनीय कार्य करते हुए अत्याधुनिक 151 आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन किया गया है। इतने बड़े महामारी मे जिला प्रशासन एवं अन्य अधिकारियों ने जिस संवेदनशीलता का परिचय दिया है वह सराहनीय कार्य है। जिले की पूरी टीम को इस उल्लेखनीय कार्य के लिए प्रभारी मंत्री ने सभी को बधाई दी। नो पेसेंट नो टेस्ट के सवाल पर प्रभारी मंत्री आंनद स्वरूप शुक्ला ने पलटवार करते हुए कहा कि विश्व का उत्तर प्रदेश का पांचवा राज्य है। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में प्रतिदिन 50 हजार कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज 20 हजार के आसपास हैं और इतने ही लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। वहीं कोरोना से मौत की बात की जाए तो 13 सौ के आसपास का आंकड़ा है। सरकार अपने दायित्व को बखूबी निभा रही है, जो लोग सलाह दे रहे हैं।

कोरोना को लेकर सरकार के पास क्या प्लान है? पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार इस पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाया है? और काफी हद तक इस पर काबू पाया गया है। जब तक कोरोना का वैक्सिन नही आ जाता है,  तब तक स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के गाइड लाइन का पालन करते रहें। इसके बाद ही हम कोरोना संक्रमण पर काबू पा सकते हैं। पूरे लाकडाउन में मनरेगा ने संजीवनी का कार्य किया है। पूरे प्रदेश में लक्ष्य के अनुरूप मानव दिवस सृजित किये गये। जो भी लोग बाहर से आये उनको मनरेगा के अन्तर्गत जाब देकर रोजगार दिया गया। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने कहा कि जनपद में 4127 आंगनबाड़ी केंद्र के सापेक्ष 151 आंगनबाड़ी केंद्र का लोकार्पण किया गया है। इसे कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा पूर्ण कराया गया है। शेष पर कार्य चल रहा है? जिसे शीघ्र ही पूरा करा लिया जायेगा। इसके अतिरिक्त जनपद में जो कार्य इस महामारी के चलते शिथिल पड़े. हैं उसे प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराने का प्रयास किया जा रहा है। प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के कार्य को प्राथमिकता पर लिया गया है। विशेषकर मनरेगा के अन्तर्गत गांवों मे रोजगार के अवसर प्रदान किये जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने प्रभारी मंत्री को आश्वस्त किया कि जो भी सरकार द्वारा जिम्मेदारिया सौपी गयी हैं उसको पूरे मनोयोग से पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, जिला विकास अधिकारी एवं जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी