शारदीय नवरात्र में वाराणसी से विंध्याचल के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें, रोडवेज ने लिया निर्णय

रोडवेज बसें वाराणसी से मीरजापुर विंध्‍याचल तक के लिए उपलब्‍ध होंगी। इसकी वजह से वाराणसी से विंध्‍याचल दर्शन करने जाने वाले भक्‍तों को काफी सहूलियत होगी। इस बाबत रोडवेज की ओर से तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 07:24 PM (IST)
शारदीय नवरात्र में वाराणसी से विंध्याचल के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें, रोडवेज ने लिया निर्णय
रोडवेज बसें वाराणसी से मीरजापुर विंध्‍याचल तक के लिए उपलब्‍ध होंगी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शारदीय नवरात्र पर माता विंध्यवासिनी धाम में हाजिरी लगाने वाले भक्तों के लिए रोडवेज ने वाराणसी से विंध्याचल के बीच विशेष बस चलाने का निर्णय लिया है। यह सेवा छह अक्टूबर की रात 12 बजे से प्रारंभ हो जाएगी। नवरात्र में रोडवेज प्रशासन की ओर से हर साल बसों का संचालन विशेष तौर पर शुरू किया जाता रहा है। इस बार भी रोडवेज बसें वाराणसी से मीरजापुर विंध्‍याचल तक के लिए उपलब्‍ध होंगी। इसकी वजह से वाराणसी से विंध्‍याचल दर्शन करने जाने वाले भक्‍तों को काफी सहूलियत होगी। इस बाबत रोडवेज की ओर से तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। 

धाम तक पहुंचने के लिए लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए परिक्षेत्र के अलग-अलग डिपो से बसों को विंध्याचल के लिए संचालित की जाएगी। शारदीय नवरात्र में मां के धाम में विशाल मेले का आयोजन किया जाता है जहां प्रदेश के ही नहीं गैर प्रदेश के भक्त भी अपना शीश नवाते हैं। इसके लिए हर साल शारदीय नवरात्र के नौ दिनों तक रेलवे की ओर से भी मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों का स्पेशल ठहराव विंध्याचल स्टेशन पर किया जाता है।

विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए वाराणसी कैंट डिपो से परिवहन निगम की 40 बसें, जौनपुर डिपो से 12 बसें व सोनभद्र डिपो से कुल पांच अतिरिक्त बसें संचालित की जायेगी। इसके अवाला इस रूट पर चलने वाली रोजाना की बसें भी शामिल रहेंगी। हर पांच मिनट पर इन बसों को संचालित किया जायेगा। विंध्याचल से वापसी में भी भक्तों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। वहां से भी हर पांच मिनट में गंतव्य के लिए बसें यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक केके तिवारी ने बताया कि शारदीय नवरात्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी