पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर बंटेगा गेहूं

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों से अब एपीएल कार्डधारकों को पहले आओ, पह

By Edited By: Publish:Thu, 05 Mar 2015 05:44 PM (IST) Updated:Thu, 05 Mar 2015 05:44 PM (IST)
पहले आओ पहले पाओ  की तर्ज पर बंटेगा गेहूं

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों से अब एपीएल कार्डधारकों को पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर गेहूं बाटा जाएगा। 6.60 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 10 किलो गेहूं प्रति कार्डधारक को उपलब्ध कराया जाएगा। वितरण सात व आठ मार्च को होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के तहत अंत्योदय, बीपीएल खाद्यान्न, अतिरिक्त बीपीएल चावल, एपीएल गेहूं का वितरण निर्धारित तिथियों पर होगा। दुकानदारों को लापरवाही न बरतने का निर्देश दिया गया।

बीपीएल कार्डधारकों को चावल

जिला आपूर्ति अधिकारी अशोक कुमार यादव ने बताया कि जनपद के एपीएल कार्डधारकों में से चयनित 183206 अतिरिक्त बीपीएल कार्डधारकों को आवंटित अतिरिक्त बीपीएल चावल का उठान सभी दुकानदारों की ओर से कर लिया गया है। नगरीय क्षेत्र में इसका वितरण छह मार्च तथा ग्रामीण क्षेत्र में निर्धारित रोस्टर पर प्रति अतिरिक्त बीपीएल कार्डधारक 20 किलोग्राम दिया जाएगा। अंत्योदय व बीपीएल कार्डधारकों को 3.1 किलोग्राम चीनी प्राप्त होगी।

मिठास सिर्फ बीपीएल, अंत्योदय को

होली त्योहार के मद्देनजर चार व पांच मार्च को नगरीय व ग्रामीण सभी दुकानों से चीनी का भी वितरण किया गया। बीपीएल व अंत्योदय कार्डधारकों को 3.550 किलो ग्राम चीनी वितरित की गई। एपीएल कार्ड धारकों हेतु चीनी आवंटन ही नहीं हो पाया।

दुकानदार करें आनाकानी तो मिलाएं फोन

जिला आपूर्ति अधिकारी ने यह भी बताया कि होली के त्योहार पर गेहूं, चावल, चीनी देने में यदि कोई दुकानदार आनाकानी करे तो इसकी सूचना जिला आपूर्ति दफ्तर के दूरभाष संख्या-0542-2506641 पर दर्ज करा सकते हैं। राशन कम मात्रा में दे या फिर दाम अधिक वसूले जाने की शिकायत को भी अपने क्षेत्र के पूर्ति निरीक्षक, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी, संबंधित उप जिलाधिकारी दफ्तर में भी दर्ज करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी