आरोप प्रत्यारोप के बीच चली गद्दार की तलाश

वाराणसी : समाजवादी पार्टी में गद्दारों की तलाश क्या शुरू हुई, कार्यकर्ताओं के मन में दबी चिंगारी आग

By Edited By: Publish:Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
आरोप प्रत्यारोप के बीच चली गद्दार की तलाश

वाराणसी : समाजवादी पार्टी में गद्दारों की तलाश क्या शुरू हुई, कार्यकर्ताओं के मन में दबी चिंगारी आग बनकर भभक गई। इसकी आंच पदाधिकारियों ने अपने दामन तक महसूस की तो स्थिति बिगड़ने तक पहुंच गई। खुलेआम आरोप प्रत्यारोप का दौर चला और बैठक उजड़ने के हालात आए। अंतत: खुद प्रेक्षक व पूर्व मंत्री हीरा ठाकुर को बीच-बचाव में उतरना पड़ा। इसके लिए उन्हें एड़ी चोटी एक करनी पड़ी।

राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर संगठन में गद्दारों की तलाश के क्रम में सोमवार को यह पहली बैठक थी। इसके लिए सर्किट हाउस में जिला और महानगर इकाई के पदाधिकारी व सक्रिय कार्यकर्ता बुलाए गए थे। बात की शुरूआत ही कार्यकर्ताओं की पुलिस चौकी स्तर तक उपेक्षा से हुई। सपा पार्षद दल के नेता के आरोपों पर बखेड़ा खड़ा हो गया। एक कार्यकर्ता के खिलाफ थाने में एफआईआर कराने में नाम आने पर खुद जिलाध्यक्ष भड़क गए। सफाई दी और संगठन को खड़ा करने में दिन रात एक करने की दुहाई दी। पूर्व जिलाध्यक्ष के खाते में पार्टी कार्यो से किनारा कस लेने का आरोप आया। हालांकि इसे उन्होंने तर्को के साथ कोरी बयानबाजी बताया। बैठक के दौरान अपशब्दों के प्रयोग पर कुछ सदस्यों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। प्रेक्षक हीरा ठाकुर ने शब्दों पर नियंत्रण रखने की ताकीद की। कहा कि पार्टी नेतृत्व 2017 के चुनाव के मद्देनजर संगठन को मजबूत करने की कवायद में जुटा है। पार्टी को खोखला करने वाले सदस्य स्वीकार नहीं होंगे। गोपनीय तरीके से पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से राय ली जाएगी। इसे राष्ट्रीय नेतृत्व तक पहुंचाया जाएगा और कार्रवाई होगी। उन्होंने लिखित या सेलफोन पर भी अपनी बात कहने का सुझाव दिया। गलत बयानबाजी पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सतीश फौजी और संचालन महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने किया। पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी, रीबू श्रीवास्तव, आत्माराम यादव, राजनाथ यादव, डा. उमाशंकर यादव, भ्रामरी प्रसाद सिंह, बाबूराम निषाद, गणेश यादव, मनोज यादव गोलू, मीनाक्षी व्यास, डा. सूबेदार सिंह, डा. ओपी सिंह, जितेंद्र यादव आदि थे।

विधानसभावार तलाशे जाएंगे गद्दार

प्रेक्षक हीरा ठाकुर मंगलवार को सुबह फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों से विचार विमर्श करेंगे और क्लू लेंगे। अपने 30 अक्टूबर तक के प्रवास में प्रेक्षक विधान सभा क्षेत्रवार भी मंथन करेंगे।

chat bot
आपका साथी