उन्नाव-सोनिक के बीच पटरी चटकी, शताब्दी सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनों को रोका

कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर शुक्रवार को उन्नाव और सोनिक स्टेशन के मध्य पटरी चटक गई। इसके चलते ट्रेनों को जहां-तहां रास्ते में रोका गया।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 07:07 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 11:18 PM (IST)
उन्नाव-सोनिक के बीच पटरी चटकी, शताब्दी सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनों को रोका
उन्नाव-सोनिक के बीच पटरी चटकी, शताब्दी सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनों को रोका

उन्नाव (जेएनएन)। कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर शुक्रवार को उन्नाव और सोनिक स्टेशन के मध्य पटरी चटक गई। इसके चलते ट्रेनों को जहां-तहां रास्ते में रोका गया। पटरी में दरार देखकर कॉशन लेकर यातायात को बहाल करके पटरी दुरुस्त कराने का कार्य शुरू कराया गया।

घटना सुबह करीब साढ़े 11 बजे की है। चटकी पटरी पर कीमैन की नजर पड़ी। तत्काल सूचना स्टेशन व केबिन मास्टर को दी गई। लखनऊ छोर की ट्रेनों को उन्नाव से पहले रुकवा दिया गया। स्टेशन अधीक्षक विश्राम से परिचालन कंट्रोल ने घटना की जानकारी ली। जूनियर इंजीनियर रेल पथ ने चटकी पटरी को फिश प्लेट से मजबूत कराया। कार्य के दौरान प्रभावित ट्रेनों में नई दिल्ली-लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस उन्नाव में 15 मिनट तक रोकी गई। पुरी एक्सप्रेस, फैजाबाद इंटरसिटी, जबलपुर और गोरखपुर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को मगरवारा और उन्नाव के बीच रोक दिया गया। ट्रेनों का परिचालन करीब 25 मिनट बाद शुरू हो सका। 70 के बजाय 30 किलोमीटर प्रति घंटा के कॉशन से डाउन ट्रैक पर ट्रेनें निकाली गईं। दोपहर तीन बजे तक कॉशन रहा। पीडब्ल्यूआइ विकास कुमार ने बताया कि फिश प्लेट से बंधी पटरी के एक हिस्से में हल्की दरार आ गई थी। फिलहाल, सतर्कता बरतते हुए फिश प्लेट की मदद से यातायात कॉशन पर सुचारू कराया गया है।

chat bot
आपका साथी