लखनऊ-कानपुर रेल रूट पर परिचालन तो हाईवे पर रोका गया यातायात

एचपी प्लांट में आग लगने की सूचना के बाद जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर प्लांट से मात्र पांच-पांच सौ मीटर दूरी पर स्थित लखनऊ-कानपुर हाइवे पर यातायात और रेल ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 01:10 AM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 06:34 AM (IST)
लखनऊ-कानपुर रेल रूट पर परिचालन तो हाईवे पर रोका गया यातायात
लखनऊ-कानपुर रेल रूट पर परिचालन तो हाईवे पर रोका गया यातायात

जागरण संवाददाता, उन्नाव: एचपी प्लांट में आग लगने की सूचना के बाद जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर प्लांट से मात्र पांच-पांच सौ मीटर दूरी पर स्थित लखनऊ-कानपुर हाइवे पर यातायात और रेल ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। इसके चलते ट्रेनों को जहां की तहां रोक दिया गया।

एचपी गैस प्लांट में आग लगने के बाद एहतियात के तौर पर प्रशासन ने कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर यातायात रुकवा दिया। स्थिति सामान्य होने तक कानपुर सेंट्रल, गंगा रेलवे पुल और उन्नाव के बीच डाउन में ट्रेन रुकी रहीं। वहीं अप ट्रैक की ट्रेनें हरौनी से सोनिक के मध्य ठहरी रहीं। पूर्वाह्न 11:20 से 12:40 तक पटना-कोटा एक्सप्रेस को गंगाघाट स्टेशन, 64206 एलकेएम को मगरवारा में रोका गया। वहीं नई दिल्ली स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस और झांसी पैसेंजर को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर रोका गया। दो मालगाड़ी उन्नाव स्टेशन पर रुकीं। आरपीएफ व जीआरपी भी सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट रहे। ट्रेनों के रुकने से यात्री परेशान हुए। स्थिति सामान्य होने पर ट्रेनों को बहाल किया गया। वहीं लखनऊ-कानपुर हाइवे पर रायबरेली आरओबी पर कानपुर से लखनऊ जाने वाली लेन को एचपी प्लांट का ट्रक खड़ा कर बंद कर दिया गया। इससे आरओबी से गदनखेड़ा चौराहा तक वाहनों की कतार लग गई। वाहन सवारों ने सर्विस लेन पर जाकर आगे बढ़ने का प्रयास किया लेकिन वहां भी रास्ता बंद था जिससे उन्हें वापस जाना पड़ा। वहीं बसों व अन्य सवारी वाहनों से जाने वाले लोग बाइपास पर उतर गए और अन्य साधनों को ढूंढने का प्रयास करते रहे।

chat bot
आपका साथी