नए सिरे से तीन टीमें जांचेंगी जंगल बुजुर्ग का भ्रष्टाचार

संवाद सूत्र भगवंत नगर विकास के नाम पर गरीबों के साथ खेल करने वाले जंगल बुजुर्ग के प्रधान पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 06:37 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 12:01 AM (IST)
नए सिरे से तीन टीमें जांचेंगी जंगल बुजुर्ग का भ्रष्टाचार
नए सिरे से तीन टीमें जांचेंगी जंगल बुजुर्ग का भ्रष्टाचार

संवाद सूत्र, भगवंत नगर : विकास के नाम पर गरीबों के साथ खेल करने वाले जंगल बुजुर्ग के प्रधान पर एफआइआर कराने के लिए ग्रामीणों का दबाव काम कर रहा है। शुक्रवार को सीडीओ मौके पर जांच करने पहुंचे। सीडीओ ने ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के आरोपों की जांच स्वयं करने के बाद शौचालय के लिए डीपीआरओ, मनरेगा में डीसी और पीएम आवास ग्रामीण के लिए पीडी के अंतर्गत कुल तीन जाचं टीमें बनाई हैं। टीम जांच के बाद दो दिन के अंदर रिपोर्ट देंगी।

सुमेरपुर ब्लाक की ग्राम पंचायत जंगल बुजुर्ग में आवास और शौचालय जैसी मूलभूत व्यवस्था में गरीबों के साथ खिलवाड़ किया गया था। जिसका प्रमाण पहले हुई जांच में मिल चुका है। जिसके बाद संबधित प्रधान के जहां वित्तीय अधिकार सीज कर दिए जाने की जानकारी सीडीओ डॉ राजेश कुमार प्रजापति ने दी थी। वहीं सचिव को निलंबित किए जाने की बात उच्चाधिकारी ने ग्रामीणों को धरने में बताई थी। हालांकि ग्रामीणों की मांग थी कि आरोपित प्रधान पर एफआइआर दर्ज कराई जाए। इसी मामले को लेकर शुक्रवार को सीडीओ डॉ राजेश कुमार प्रजापति, उप जिलाधिकारी बीघापुर दया शंकर पाठक, क्षेत्राधिकारी बीघापुर कृपा शंकर कनौजिया व थाना बिहार प्रभारी संतोष सिंह दोपहर बाद जंगल बुजुर्ग पहुंचे। ग्रामीणों की बात सुनकर व कराये गये कार्यों का निरीक्षण किया।

--------------

मिल चुकी है यह अनियमितता

- पूर्व में जंगल बुजुर्ग गांव के विश्वजीत व देवेश प्रताप सिंह राठौर ने पूर्व में डीएम को शिकायती पत्र देकर गांव में शौचालय निर्माण में अनियमितता की जानकारी दी थी। डीएम के निर्देश पर सीडीओ ने इसकी जांच की थी। जांच में 29 शौचालय अनिर्मित व 47 अपूर्ण मिले थे। साथ ही अपात्र को आवास दिए जाने की बात भी जांच में सामने आई थी।

chat bot
आपका साथी