वकीलों ने बंद कराया रजिस्ट्री कार्यालय का काम

एमएसीटी ट्रिब्यूनल कोर्ट के पुरानी तहसील में ट्रांसफर होने से नाराज वकीलों ने से मंगलवार को रजिस्ट्री कार्यालय का काम बंद करवा दिया। वकीलों ने पहले बार सभागार में बैठक की और फिर सभी एकजुट होकर नारेबाजी करते हुए रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचे। जहां सभी ने वहां काम कर रहे स्टाफ से काम बंद करवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2019 06:32 AM (IST)
वकीलों ने बंद कराया रजिस्ट्री कार्यालय का काम
वकीलों ने बंद कराया रजिस्ट्री कार्यालय का काम

जागरण संवाददाता, उन्नाव : एमएसीटी ट्रिब्यूनल कोर्ट के पुरानी तहसील में ट्रांसफर होने से नाराज वकीलों ने मंगलवार को रजिस्ट्री कार्यालय का काम बंद करवा दिया। वकीलों ने पहले बार सभागार में बैठक की और फिर सभी एकजुट होकर नारेबाजी करते हुए रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचे। जहां सभी ने वहां काम कर रहे स्टाफ से काम बंद करवा दिया। वकीलों का कहना है कि पुरानी तहसील कचहरी से काफी दूर है, जिससे उन लोगों को अपने मुकदमों के लिए परेशान होना होगा।

मंगलवार को बार सभागार में आयोजित बैठक में पदाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में वकील एकत्र हुए। सभी ने एमएसीटी ट्रिब्यूनल कोर्ट को पुरानी तहसील में स्थानांतरित किए जाने का सामूहिक विरोध किया। उनका कहना था कि पुरानी तहसील कचहरी से करीब दो किमी दूर है। जिससे उन लोगों को वहां आने जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ऐसा होने पर उनके दीवानी और फौजदारी के मुकदमे प्रभावित होंगे। बैठक के बाद सभी ने न्यायिक कार्य से विरत रहने और रजिस्ट्री कार्यालय बंद कराने का फैसला लिया गया। इसके बाद सभी अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचे। वहां काम कर रहे स्टाफ से काम बंद कराया गया। इस दौरान सभी ने जिला जज से मिलकर इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध भी किया। इस मौके पर बार एसोसिएशन अध्यक्ष सतीश कुमार शुक्ला, महामंत्री अमरेश वर्मा, कमलेश सिंह, गिरीश मिश्रा, राजेश कुमार सिंह, यशवंत सिंह, रामसुमेर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी