उन्नाव-रायबरेली रूट पर ओएचई कार्य शुरू

रायबरेली रूट पर विद्युत इंजन दौड़ाने की कवायद उत्तर रेलवे ने तेज की है। इसके लिए उन्नाव बीघापुर के साथ जुड़े अन्य सेक्शन में रविवार को लखनऊ रेल मंडल ने ओएचई कार्य शुरू कराया। मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) द्वारा पूरे सेक्शन का मुआयना करते हुए ट्रेन चलाने की सहमति दी जाएगी। जिसे देखते हुए रेलवे के इंजीनियर अप्रैल में ही ज्यादा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Apr 2019 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 06:22 AM (IST)
उन्नाव-रायबरेली रूट पर ओएचई कार्य शुरू
उन्नाव-रायबरेली रूट पर ओएचई कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, उन्नाव : रायबरेली रूट पर विद्युत इंजन दौड़ाने की कवायद उत्तर रेलवे ने तेज की है। इसके लिए उन्नाव, बीघापुर के साथ जुड़े अन्य सेक्शन में रविवार को लखनऊ रेल मंडल ने ओएचई कार्य शुरू कराया। मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) द्वारा पूरे सेक्शन का मुआयना करते हुए ट्रेन चलाने की सहमति दी जाएगी। जिसे देखते हुए रेलवे के इंजीनियर अप्रैल में ही ज्यादा से ज्यादा काम समेटने में लगे हैं।

उन्नाव-रायबरेली रेल रूट का विद्युतीकरण और उच्चीकरण होने के बाद प्रयागराज रूट की और ट्रेनों के लिए रास्ता खुल जाएगा। इसमें दिल्ली-हावड़ा रूट पर जहां ट्रेनों का दबाव कम होगा, वहीं उन्नाव के लोगों को प्रयागराज जाने के लिए कुछ और ट्रेनें मिल जाएंगी। अभी ट्रेनें सीमित हैं। इस दायरे को समाप्त करने की कवायद रेलवे कर रहा है। डीआरएम सतीश कुमार का कहना है कि रायबरेली रेल रूट पर चल रहे कार्यों को सीआरएस द्वारा जांचा जाना है। विद्युत पोल के बाद इंसुलेटर लगाए जा चुके हैं। ओएचई को लेकर कार्य शुरू करा दिया गया है। सब कुछ सही रहा तो मई के अंतिम सप्ताह में विद्युत इंजन दौड़ने लगेंगे। यात्रियों की सहूलियत जल्द मिले, इसे लेकर बचे कार्यों को तेजी से पूरा कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी