पॉक्सो के अधिक मामले मिले तो थाने के पैरोकार पर होगी कार्रवाई

एसपी द्वारा रविवार को अपने कैंप कार्यालय में जिले के सभी थानाों में नियुक्त पैरोकारों के साथ एक गोष्ठी की गयी। जिसमें पॉक्सो अधिनियम के तहत न्यायालय में विचाराधीन मामलों की प्रभावी पैरवी करने और उन्हें जल्द से जल्द उनके निस्तारण के बारे में जरूरी निर्देश दिये गये।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 12:17 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jul 2019 06:26 AM (IST)
पॉक्सो के अधिक मामले मिले तो थाने के पैरोकार पर होगी कार्रवाई
पॉक्सो के अधिक मामले मिले तो थाने के पैरोकार पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, उन्नाव : एसपी द्वारा रविवार को अपने कैंप कार्यालय में जिले के सभी थानों में नियुक्त पैरोकारों के साथ एक गोष्ठी की गयी। जिसमें पॉक्सो अधिनियम के तहत न्यायालय में विचाराधीन मामलों की प्रभावी पैरवी करने और उन्हें जल्द से जल्द उनके निस्तारण के बारे में जरूरी निर्देश दिए गए।

एसपी एमपी वर्मा ने बताया कि न्यायालय में लंबित पॉक्सो एक्ट के मामलों का जल्द से जल्द निस्तारण हो इसके प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि पॉक्सो एक्ट से संबंधित मामलों में कतई ढिलाई न बरती जाए। न्यायालय से मांगी जाने वाली सभी सूचनाओं की समय से जानकारी दी जाए। एसपी ने पैरोकारों से कहा कि न्यायालय में 700 से अधिक पॉक्सो एक्ट के मामले लंबित हैं। ऐसे में जरूरी है कि पैरोकार सभी अभियोगों में प्रभावी पैरवी करें। जिससे कि लंबित अभियोगों की संख्या कम हो सके। एसपी ने पैरोकारों को निर्देश दिए कि वह अब इन मामलों में लापरवाही न बरती जाए। कहा कि अब वह खुद इन मामलों की लगातार समीक्षा करेंगे। जिन थानों में पॉक्सो एक्ट से संबंधित मामले अधिक संख्या में लंबित मिले उन पर कार्रवाई तय है।

chat bot
आपका साथी