लखनऊ-कानपुर हाईवे व दही-पुरवा मार्ग चार घंटे जाम

संवाद सूत्र बिछिया शनिवार को दही थानांतर्गत गजौली गांव में लगने वाले मेले में भारी भीड़ पहुं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 11:55 PM (IST)
लखनऊ-कानपुर हाईवे व दही-पुरवा मार्ग चार घंटे जाम
लखनऊ-कानपुर हाईवे व दही-पुरवा मार्ग चार घंटे जाम

संवाद सूत्र, बिछिया: शनिवार को दही थानांतर्गत गजौली गांव में लगने वाले मेले में भारी भीड़ पहुंचने से लखनऊ-कानपुर हाइवे व दही-पुरवा मार्ग पर जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद देरशाम जाम खुलवाया तब जाकर यातायात सुचारु हो सका। इस दौरान करीब चार घंटे तक हाइवे पर जाम लगा रहा। बता दें कि दही थानाक्षेत्र के गजौली में शनिवार को मेला दंगल होने के चलते अव्यवस्थित संचालन के दौरान हाइवे व दही-पुरवा मार्ग पर करीब दोपहर करीब दो बजे जाम लग गया। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी वाहन रेंगते नजर आए। दही तिराहे पर कुछ ट्रैफिक व थाना में तैनात सिपाही मौजूद रहे। वे लगातार जाम हटवाने का प्रयास करते रहे। लेकिन यातायात अधिक होने से जाम की स्थिति बनी रही और हजारों की भीड़ को नियंत्रित नहीं किया जा सका। वहीं मेले का संचालन कर रहे कार्यकर्ता भी नजर नहीं आए। जिसके चलते मेले में दर्शकों की भीड़ रोड तक बनी रही। जिससे शाम तक हाइवे पर भीषण जाम लगने लगा। मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद शाम छह बजे जाम खुलवाया। इसके बाद यातायात बहाल हो सका।

एक और मिला डेंगू पाजिटिव, बुखार के 11 मरीज भर्ती : शनिवार को गांधी जयंती के कारण ओपीडी बंद रही इससे इमरजेंसी में मरीजों की भीड़ रही। जो मरीज पहुंचे उनमें 80 फीसद मरीज बुखार, जुकाम आदि के रहे। इनमें बुखार पीड़ित 11 गंभीर मरीजों को भर्ती किया गया है। वहीं मियागंज सीएचसी क्षेत्र के रसूलाबाद में एक युवक किट से हुई जांच में डेंगू पाजिटिव मिला है।

मियागंज ब्लाक के कस्बा रसूलाबाद निवासी मेराज पुत्र छोटे को कई दिन से बुखार आ रहा था स्वजन उसे लखनऊ के निजी अस्पताल ले गए जहां किट से हुई जांच में उसे डेंगू पाजिटिव बताया गया। लखनऊ में ही उसका इलाज चल रहा है। सीएचसी प्रभारी डा. आफताब ने बताया कि अभी किट से जांच हुई है जब तक एलायजा की रिपोर्ट नहीं आती तब तक पाजिटिव नहीं माना जाता है। शाम पांच बजे तक 42 मरीज इमरजेंसी में पहुंचे जिनमें 11 गंभीर बुखार के मरीजों को भर्ती किया गया अन्य को दवा देकर घर भेज दिया गया। बुखार पीड़ितों में माखी पवई निवासी कुसुमा, ईशू सफीपुर, हार्दिक दही, मौरावां रंजीतखेड़ा निवासी नेहा, सीता पीडी नगर, श्रीमती बीघापुर के चकवाखेड़ा, नंदनी लक्ष्मीपुर मौरावां तथा सदर कोतवाली के गांव सिधौरा निवासी विमला समेत 11 भर्ती हैं।

chat bot
आपका साथी