खांदी कटने से सैकड़ों बीघा में भरा पानी

कोतवाली क्षेत्र के घुरामऊ गांव के पास मोहान रजबहे की सफाई न होने से खांदी कट गई जिससे गांव व खेतों में पानी भर गया।पानी भरने से ग्रामीणों व किसानों में खलबली मची हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Aug 2019 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 02 Aug 2019 06:33 AM (IST)
खांदी कटने से सैकड़ों बीघा में भरा पानी
खांदी कटने से सैकड़ों बीघा में भरा पानी

संवाद सहयोगी, हसनगंज : कोतवाली क्षेत्र के घुरामऊ गांव के पास मोहान रजबहे की सफाई न होने से खांदी कट गई, जिससे गांव व खेतों में पानी भर गया। पानी भरने से ग्रामीणों व किसानों में खलबली मची हुई है। ग्रामीणों ने प्रशासन व नहर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी, लेकिन किसी ने ग्रामीणों की मदद के लिए आगे आने की जहमत नहीं की है।

कोतवाली क्षेत्र के घुरामऊ के पास बुधवार की रात को मोहान रजबहे में खांदी कट गई। गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने देखा तो सैकडों बीघा खेत जलमग्न मिले जिससे ग्रामीणों ने तत्काल नहर विभाग को सुचना दी लेकिन खांदी बांधने कोई नहीं पहुंचा। ऐसे में पानी गांव तक पहुंच गया। गांव में पानी भरता देख ग्रामीणों में खलबली मच गई। विभाग की अनदेखी से गांव में आक्रोश व्याप्त हो रहा है। घरों में पानी भरने लगा है। गांव के विजय शर्मा ने बताया कि जब से खांदी कटी है। तब से गांव वालों ने खांदी बांधने के लिए कई बार प्रयास किये लेकिन पानी का बहाव तेज होने से सफलता नहीं मिल सकी। विभाग को सूचना करने के बाद अभी तक कोई नहीं आया है। खेतों में पानी भरने से राधेलाल, रामेश्वर, राजपूत, श्रीराम, भगवानदीन, मेवालाल, ब्रजपाल सहित दर्जनों किसानों फसल बर्बाद हो गयी। एसडीएम व तहसीलदार के फोन मिलाने पर नॉट रीचबल बताते रहे।

chat bot
आपका साथी