संविदा कर्मियों की हड़ताल से आधे शहर की बिजली गुल

चार माह से वेतन न दिए जाने के विरोध में पीडी नगर सब स्टेशन पर संविदा कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर धरना दिया। इससे आधे शहर की बिजली गुल रही। बाद में वैकल्पिक तौर पर अन्य कर्मियों को बुलाकर बिजली आपूर्ति बहाल करायी गई। संविदा कर्मियों का कहना है कि जब तक वेतन नहीं दिया जाता है कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Sep 2019 07:06 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 06:31 AM (IST)
संविदा कर्मियों की हड़ताल से आधे शहर की बिजली गुल
संविदा कर्मियों की हड़ताल से आधे शहर की बिजली गुल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : चार माह से वेतन न दिए जाने के विरोध में पीडी नगर सबस्टेशन पर संविदा कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर धरना दिया। इससे आधे शहर की बिजली गुल रही, बाद में वैकल्पिक तौर पर अन्य कर्मियों को बुलाकर बिजली आपूर्ति बहाल कराई गई। संविदा कर्मियों का कहना है कि जब तक वेतन नहीं दिया जाता है, कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

पिछले चार माह से शहर की बिजली व्यवस्था से जुड़े 35 संविदा कर्मियों को चार माह से वेतन नहीं मिल रहा है। इसे लेकर दो बार प्रदर्शन किया जा चुका है। हर बार अधिकारी जल्द वेतन दिलाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करा देते हैं। शुक्रवार को गुस्साए संविदा कर्मियों ने पीडी नगर सब स्टेशन पर धरना दिया। इसके साथ ही कार्य बहिष्कार किया। सब स्टेशन के आगे मेज डालकर रास्ते को बंद कर दिया गया। किसी को भी अंदर तथा अंदर से बाहर नहीं निकलने दिया गया। इस कारण गदनखेड़ा, गांधीनगर, पीडी नगर, छोटा चौराहा, बड़ा चौराहा, इब्राहिमबाग की बिजली आपूर्ति सुबह 10 से शाम 4 बजे तक प्रभावित रही। बिजली न होने से भीषण उमस से लोग परेशान रहे वहीं सबसे अधिक दिक्कत पानी की रही। पानी के लिए लोगों को भटकना पड़ा। कई जगहों पर जनरेटर लगाकर पानी लिया गया। इस मौके पर संविदा कर्मी अमित, सौरभ, नीरज, दीपक, अनूप, करन आदि मौजूद रहे। मामले में अधिशाषी अभियंता एससी शर्मा ने संविदा कर्मियों को अगले माह तक पूरा भुगतान होने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया है।

---------------------

अधिशाषी अभियंता ने कंपनी को दी चेतावनी

- संविदा कर्मियों के वेतन के भुगतान की जिम्मेदारी मेसर्स ब्राड कास्ट इंजीनियरिग कंसल्टेंट लिमिटेड नोएडा को है। बताया जाता है कि 35 संविदा कर्मियों का वेतन अभी तक पोर्टल पर लोड नहीं किया गया है। साथ ही वेतन भी जारी नहीं हुआ। इससे संविदा कर्मी आंदोलन करते रहे हैं। इस पर डीएम ने भी नाराजगी जाहिर की है। मामले में अधिशाषी अभियंता एससी शर्मा ने कंपनी को कठोर चेतावनी देते हुए वेतन निर्गत करने के साथ पोर्टल पर संविदा कर्मियों का वेतन अपलोड करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी