भविष्य की पीढि़यां तैयार करना सबकी जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, उन्नाव : ज्ञान का प्रकाश ही राष्ट्र को एकता अखंडता, सहिष्णुता व निरंतर प्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Feb 2018 12:42 AM (IST) Updated:Thu, 01 Feb 2018 12:42 AM (IST)
भविष्य की पीढि़यां तैयार करना सबकी जिम्मेदारी
भविष्य की पीढि़यां तैयार करना सबकी जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, उन्नाव : ज्ञान का प्रकाश ही राष्ट्र को एकता अखंडता, सहिष्णुता व निरंतर प्रगति के रास्ते पर ले जाने में सहायक होता है। इसे देखते हुए भविष्य की पीढि़यों को तैयार करने के लिए समाज के हर स्तंभ को अपनी सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। यह बात पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने मियागंज ब्लाक के गांव मिर्जापुर के रामश्री इंटर कालेज में यूपी बोर्ड की परीक्षा की तैयारी करने वाले कक्षा 10 के छात्रों को सोलर लैंप का वितरण करते हुए कही।

पूर्व सांसद ने कहा कि आपका प्रगतिपूर्ण भविष्य जनपद को सम्मान दिलाएगा। इसलिए छात्रों को भी इस बात का ध्यान रखना है कि वह परीक्षा की मन लगाकर तैयारी करें और अपना शतप्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं में लिखें। कालेज के प्रबंधक व्यास गौड़ ने इससे पहले पूर्व सांसद का स्वागत किया और कालेज के बच्चों को पढ़ाई में मदद करने के लिये आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य दीपक गौड़ व अध्यक्षता झाड़ा आश्रम के मुख्य संत स्वामी नारायन ने किया। इस मौके पर अनूप मेहरोत्रा, विवेक शुक्ला, कांग्रेस जिलाध्यक्ष डा. सूर्य नारायण यादव, रसूलाबाद टाउन एरिया चेयरमैन नईमुद्दीन, श्यामा ¨सह आदि मौजूद रहे।

शहीद के परिवार को बंधाया ढाढ़स

बुधवार को पूर्व सांसद अन्नू टंडन एक बार फिर बीएसएफ के शहीद जवान अर¨वद विमल के घर पहुंची। जहां उन्होंने शहीद की मां से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि परिवार के इस दुख में वो पूरी तरह साथ हैं। जब भी परिवार उन्हें याद करेगा वो पूरे मनोयोग से परिवार के लिये मौजूद रहेंगी।

chat bot
आपका साथी