टास्क फोर्स की निगरानी के बीच कल से संचालित होंगी कक्षाएं

जागरण संवाददाता उन्नाव सोमवार 23 अगस्त से परिषदीय जूनियर स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 06:36 PM (IST)
टास्क फोर्स की निगरानी के बीच कल से संचालित होंगी कक्षाएं
टास्क फोर्स की निगरानी के बीच कल से संचालित होंगी कक्षाएं

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सोमवार 23 अगस्त से परिषदीय जूनियर स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक के छात्र-छात्राओं के आने को लेकर शासन से तय मानकों पर कार्य पूरा कर लेने का दावा बेसिक शिक्षा विभाग ने किया है। विद्यालय में सैनिटाइजेशन, शारीरिक दूरी, थर्मल स्क्रीनिग, वैक्सीनेशन आदि बिदुओं पर निगरानी रखने के लिए शासन के निर्देश पर स्कूल स्तर पर ही टास्क फोर्स का गठन किया गया है। पहले से खुले विद्यालय में बच्चों की आगवानी व कोरोना प्रोटोकाल की तैयारी को लेकर स्कूलों में सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने का काम शनिवार को युद्ध स्तर पर किया गया। बच्चों को स्कूल आने से पहले पड़ रही रविवार की छुट्टी के कारण शिक्षकों ने कोविड प्रोटोकाल के तहत सुरक्षा का बंदोबस्त अपनी जेब से किया। उप्रावि शिवपुर पड़री, यूपीएस काजीपुर कच्छ, यूपीएस हुसैननगर बिछिया, यूपीएस नदौली औरास आदि स्कूलों में तैयारियों का सिलसिला तेज रहा। विद्यालय खोलने के लिए स्कूलों में विद्यालय प्रबंध समिति व अभिभावकों की उपस्थिति में निगरानी समिति की बैठक हुई। शिक्षकों ने अधिक से अधिक बच्चों को स्कूल भेजने के लिए उनके अभिभावकों को विद्यालय में की गई तैयारियों से रूबरू कराया।

.......

बढ़ी छात्र संख्या तो एक ही क्लास की चलेंगी दो कक्षाएं

- जिन स्कूलों में छात्र संख्या का आकड़ा अधिक होगा। वहां दो शिफ्टों में कक्षाएं चलाई जाएगी। पहली शिफ्ट लंच से पहले सुबह आठ से 11 व दूसरी शिफ्ट 11:30 से दो बजे तक चलाई जाएगी।

........

- पूरी तैयारियां कर ली गई है। विद्यालयों में कोरोना गाइडलाइन के सभी मानक पूरे कराए गए हैं। अधिकांश रसोइयों को वैक्सीन लग चुकी है, जो शेष हैं, उनको तत्काल वैक्सीन लगवाई जा रही है।

- जय सिंह, बीएसए उन्नाव

chat bot
आपका साथी