मरीज की मौत पर लापरवाही का आरोप लगा, किया हंगामा

शनिवार सुबह खून की कमी के चलते जिला अस्पताल में भर्ती मरीज की देरशाम इलाज के दौरान मौत हो गई। मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डाक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। उधर डाक्टरों का कहना है कि वह किडनी फेलियर का मरीज था। इसकी जानकारी परिजनों को दी गई थी। इलाज में कोई कमी नहीं की गई लेकिन फिर भी वह बच नहीं सका।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Jul 2019 12:10 AM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 06:25 AM (IST)
मरीज की मौत पर लापरवाही का आरोप लगा, किया हंगामा
मरीज की मौत पर लापरवाही का आरोप लगा, किया हंगामा

जागरण संवाददाता, उन्नाव: शनिवार सुबह खून की कमी के चलते जिला अस्पताल में भर्ती मरीज की देरशाम इलाज के दौरान मौत हो गई। मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डाक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। उधर, डाक्टरों का कहना है कि वह किडनी फेलियर का मरीज था। इसकी जानकारी परिजनों को दी गई थी। इलाज में कोई कमी नहीं की गई लेकिन फिर भी वह बच नहीं सका।

माखी थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिपत खेड़ा गांव निवासी रमेश के 28 वर्षीय बेटे प्रेम को शनिवार सुबह खून की कमी के चलते परिजनों ने जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया था। जहां उसका उपचार चल रहा था। देरशाम प्रेम की हालत अचानक बिगड़ने लगी और उसकी मौत हो गई। मौत के बाद मृतक परिजनों ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। आरोप था कि डाक्टर द्वारा सही इलाज नहीं किया गया और वार्ड में मौजूद ऑक्सीजन सिलेंडर में गैस भी नहीं थी। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। हंगामे की सूचना पर अस्पताल चौकी इंचार्ज रामजीत यादव मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। उधर, युवक का इलाज करने वाले डाक्टर विश्व प्रकाश तिवारी ने बताया कि वह किडनी फेलियर का मरीज था। सुबह ही उसकी जानकारी परिजनों को दे दी गई थी। लेकिन वह उसे कहीं ले जाने को तैयार नहीं हुए। साथ ही डाक्टर की बिना सलाह के खून चढ़वा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं सीएमएस डाक्टर एम लाल ने बताया कि परिजनों ने जो आरोप लगाया है उसके चलते मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। जिससे मौत का सही कारण पता चल जाए। वहीं लापरवाही के आरोप की विभागीय जांच करवाई जाएगी। मृतक दो भाई व चार बहनों में पांचवें नंबर का था। बेटे की मौत को लेकर मां फूलमती का रो-रोकर बुरा हाल था।

chat bot
आपका साथी