विधानसभा के सामने आत्मदाह की सूचना पर पुलिस बनी चकरघिन्नी

संवाद सूत्र अचलगंज एक महिला द्वारा फोन से विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की बात कहने से

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 05:15 PM (IST)
विधानसभा के सामने आत्मदाह की सूचना पर पुलिस बनी चकरघिन्नी
विधानसभा के सामने आत्मदाह की सूचना पर पुलिस बनी चकरघिन्नी

संवाद सूत्र, अचलगंज : एक महिला द्वारा फोन से विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की बात कहने से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। मंगलवार को दिनभर पुलिस ने क्षेत्र से लेकर लखनऊ तक में घेराबंदी की। देरशाम महिला के लौटने पर राहत की सांस ली। महिला के अनुसार दुष्कर्म मामले में कार्रवाई न होने और आरोपितों की गिरफ्तारी न करने पर उसने पुलिस को फोन किया था।

अचलगंज थानाक्षेत्र निवासी एक 40 वर्षीय महिला ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि उसने दिसंबर-2020 में कोर्ट के आदेश पर अचलगंज थाने में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें गांव निवासी कुछ लोगों को नामित किया था। जांच में पुलिस ने मामला झूठा बता उसे स्पंज कर दिया था। आत्मदाह की चेतावनी पर नेवरना चौकी प्रभारी देवेंद्र भदौरिया फोर्स के साथ विधानसभा पहुंचे और महिला की निगरानी करते रहे। देरशाम महिला के लौट आने पर पुलिस ने राहत की सांस ली है। महिला पुलिस को कहां मिली इसे लेकर सभी मौन है।

---------------------

पुलिस ने तीन लोगों को शांतिभंग में जेल भेजा

- नेवरना चौकी प्रभारी ने महिला की शिकायत पर गांव शंकरखेड़ा निवासी राजेश, मद्दीखेड़ा निवासी सुशील व दरबारी खेड़ा निवासी निखिल को शांतिभंग में जेल भेजा है। महिला के दो भाइयों को शंकरखेड़ा से पुलिस ने उठाया था। जिसमें एक को रात में छोड़ दिया था। स्वजन ने पुलिस पर उससे मारपीट करने का आरोप लगा उसकी हालत गंभीर होने की बात कही है। उन्होंने इसकी शिकायत एसपी से करने की बात कही है।

---------------------

अधिवक्ता की सलाह पर महिला ने आत्मदाह की दी थी धमकी

- पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिन आरोपितों के खिलाफ महिला ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी वह बच गए। महिला उन्हें जेल भिजवाने को कचहरी के चक्कर काट रही थी। वह एक अधिवक्ता के संपर्क में आई तो उसने ही आरोपितों को जेल भिजवाने के लिए आत्मदाह की सलाह दी थी।

chat bot
आपका साथी