फंदे से लटकता मिला महिला व शराब ठेके के सेल्समैन का शव

कानपुर के ध्यानार्थ.. संदिग्ध हालात में फंदे से लटके मिले महिला व शराब ठेके के सेल्समैन के शव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Aug 2022 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 03 Aug 2022 04:00 AM (IST)
फंदे से लटकता मिला महिला व शराब ठेके के सेल्समैन का शव
फंदे से लटकता मिला महिला व शराब ठेके के सेल्समैन का शव

फंदे से लटकता मिला महिला व शराब ठेके के सेल्समैन का शव

जागरण टीम, उन्नाव: सफीपुर के दो गावों में महिला व शराब दुकान के सेल्समैन ने फांसी लगाकर जान दे दी। इसमें गांव कोलवा में मंगलवार सुबह एक महिला का शव फंदे से लटका मिला। लोगों में पति के अन्य महिला से संंबंध होने व इसे लेकर विवाद की चर्चा रही। वहीं, सैल्समैन द्वारा दुकान में बिक्री के दौरान अचानक फांसी लगाना चर्चा का विषय रहा। वहीं, मृतक के पिता ने दुकान मालिक पर बेटे को जान से मारकर शव टांग देने की आशंका जता तहरीर दी है। पुलिस ने हर पहलू पर जांच करने की बात कही है।

-------------

पति के अवैध संबंधों से क्षुब्ध महिला ने लगाई फांसी

परियर (उन्नाव): सफीपुर क्षेत्र के कोलवा गांव निवासी मनोज पुत्र राजाराम की शादी करीब आठ साल पूर्व कानपुर के थाना बिठूर अंतर्गत गांव ईश्वरीगंज निवासी उर्मिला से हुई थी। लोगों ने बताया कि बीते कुछ समय से मनोज के संबंध उसकी रिस्तेदार एक महिला से चल रहा था। जिसकी जानकारी उर्मिला को हो गई थी। इसे लेकर दोनों में अक्सर विवाद होता था। सोमवार देररात तक जब मनोज घर नहीं आया तो पत्नी ने उसे फोन किया। फोन बंद मिलने पर उर्मिला ने घर के कमरे में पंखे के सहारे साड़ी के फंदे से लटककर जान दे दी। स्वजन के अनुसार उसके एक छह साल की बेटी व एक सात माह का बेटा है। पुलिस ने मौके की जांचकर आगे की कार्रवाई की है।

--------

शराब दुकान में लटका मिला सेल्समैन का शव

सफीपुर (उन्नाव): गांव करौंदी में कन्हैया लाल जायसवाल की देसी शराब की दुकान है। उसमें कानपुर देहात के रसूलाबाद के गांव बिरहूनी निवासी 22 वर्षीय मनीष पुत्र श्री निवास काम करता था। उसने दुकान के पास स्थित कैंटीन में मंगलवार सुबह खाना खाया और अपनी दुकान में चला गया। कुछ देर बाद शराब लेने पहुंचे लोगों ने दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। खिड़की से झांककर देखा गया तो मनीष दुकान की छत में लगे छल्ले से लटक रहा था। पड़ोसी तुरंत खिड़की तोड़ अंदर घुसे और उसकी सांसे चलती देख नीचे उतारा। लेकिन, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। माखी के चकलवंशी निवासी दुकान मालिक कन्हैयालाल ने बताया कि सुबह मनीष पहले भिनकीपुर स्थित हनुमान मंदिर गया था। वहां मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर वापस दुकान खोलने चला गया। ठेके के पास स्थित कैंटीन मालिक विजय ने बताया कि 12 बजे वह खाना खाकर दुकान चला गया था। वहां पहुंचे आसीवन के गांव रैयामऊ निवासी मनीष के मामा अरविंद यादव ने बताया कि दो दिन पहले वह गांव आया था। तब उसकी स्थिति सामान्य थी। 15 दिन पूर्व दुकान पर उधारी होने से वह सात हजार रुपये उससे लेकर ठेका मालिक को देने की बात कही थी। इसके बाद उसने दुकान का हिसाब साफ किया था। स्वजन ने दुकान मालिक पर उसे जान से मारने का आरोप लगाया है। मनीष की मौत पर उसकी मां निर्मला, बड़े भाई सतीश व छोटे भाई सचिन का रो-रोकर बुरा हाल है। मामले को लेकर मृतक के पिता श्रीनिवास ने बेटे की हत्या कर शव फंदे से लटकाने की आशंका जता तहरीर दी है। कोतवाल अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी