तामझाम के साथ दावेदारों ने बार चुनाव के लिए कराया नामांकन

बार एसोसिएशन उन्नाव के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया बुधवार को हुई। विभिन्न पदों के दावेदारों ने तामझाम के साथ अपना नामांकन कराया। अध्यक्ष पद के लिए 4 व महामंत्री के लिए सबसे अधिक 9 दावेदारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। कुल 47 अधिवक्ताओं ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन कराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Jul 2019 08:21 PM (IST) Updated:Thu, 01 Aug 2019 06:29 AM (IST)
तामझाम के साथ दावेदारों ने बार चुनाव के लिए कराया नामांकन
तामझाम के साथ दावेदारों ने बार चुनाव के लिए कराया नामांकन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बार एसोसिएशन उन्नाव के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया बुधवार को हुई। विभिन्न पदों के दावेदारों ने तामझाम के साथ अपना नामांकन कराया। अध्यक्ष पद के लिए चार व महामंत्री के लिए सबसे अधिक नौ दावेदारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। कुल 47 अधिवक्ताओं ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन कराया।

बुधवार को बार एसोसिएशन के नामांकन को लेकर कचहरी में खासी भीड़ रही। विभिन्न पदों के दावेदारों ने पूरी ताकत के साथ अपना नामांकन कराया। चुनाव अधिकारी बाल कृष्ण बाजपेई व सहायक चुनाव अधिकारी रामेंद्र प्रसाद यादव की देखरेख में नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। अध्यक्ष पद के लिए दीप नारायण त्रिवेदी, राम शंकर सिंह, शैलेंद्र दीक्षित, यशवंत सिंह यादव ने नामांकन कराया। महामंत्री पद के लिए अरविद कुमार दीक्षित, बृजेंद्र कुमार शुक्ल, बृजेंद्र मोहन बाजपेई, ऋषिकेश, जितेंद्र कुमार सिंह, प्रमोद कुमार शुक्ल, राम प्रताप लोधी, सिद्धांत अवस्थी, सुभाष चंद्र यादव ने पर्चा दाखिल किया। उपाध्यक्ष पद के लिए बृजेश सिंह, चंद्र प्रकाश सिंह, इंद वासिनी, विष्णुराम पांडेय ने नामांकन कराया। सबसे कम नामांकन कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए कराए गए। दुर्गेश कुमार द्विवेदी और प्रदीप कुमार ने अपना पर्चा इस पद के लिए दाखिल किया। कनिष्ठ सदस्य के छह पदों के लिए आठ दावेदारों ने नामांकन कराया जिसमें दो के पर्चे रद्द कर दिए गए। वहीं कोषाध्यक्ष पद के लिए चार, संयुक्त मंत्री के लिए छह, वरिष्ठ सदस्य के लिए नौ उम्मीदवारों ने नामांकन कराया। जिस तरह से विभिन्न पदों के लिए नामांकन दाखिल हुए हैं उससे बार का चुनाव रोचक हो गया। सबसे जोरदार टक्कर महामंत्री पद के लिए होगी, इस पद के लिए नौ दावेदारों ने अपना पर्चा दाखिल किया है। एक अगस्त को नाम वापसी के बाद चुनावी मैदान साफ हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी