स्टाफ नर्स समेत 25 मिले कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना संक्रमितों का ग्राफ लगातार ऊपर उठ रहा है। मंगलवार को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 08:30 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 08:30 PM (IST)
स्टाफ नर्स समेत 25 मिले कोरोना पाजिटिव
स्टाफ नर्स समेत 25 मिले कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना संक्रमितों का ग्राफ लगातार ऊपर उठ रहा है। मंगलवार को भी दोपहर 12 बजे तक कोरोना संक्रमित 25 केस मिले। कोरोना पाजिटिव मरीजों में महिला जिला अस्पताल की एक स्टाफ नर्स और चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी और पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई एक महिला भी शामिल है। संक्रमित महिला आरोपी को सरस्वती मेडिकल कालेज कोविड हास्पिटल भेजा गया है। जबकि अन्य को होम आइसोलेशन में भेजा गया है।

मंगलवार को कोरोना जांच को चलाए गए अभियान में पूर्व में संक्रमित मिले कोरोना पाजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वालों के साथ ही अन्य कोरोना के लक्षण वाले लोगों की जांच की गई। जिसमें 25 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। इनमें दो महिला अस्पताल कर्मचारी हैं। नोडल अधिकारी डा. जेआर सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई उमेदखेड़ा अचलगंज गांव की एक महिला आरोपी की जांच जिला अस्पताल में की गई। जिसमें वह कोरोना पाजिटिव मिली है, उसे सरस्वती मेडिकल कालेज भेजा गया है। उन्होंने बताया कि जो संक्रमित मिले हैं उनमें सबसे अधिक सात शहर के रहने वाले हैं। इसके अलावा शुक्लागंज में दो, बांगरमऊ दो, फतेहपुर चौरासी एक, पुरवा एक, सिकंदरपुर करन एक, हिलौली दो, औरास एक, बीघापुर एक, सफीपुर एक , हसनगंज दो, नवाबगंज एक, बिछिया दो, इसके अन्य लैब में जांच कराने वाले आठ लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। इनमें एक मेडिकल कालेज लखनऊ और एक की जांच एसजीपीजीआई लखनऊ में हुई है। एक संक्रमित मध्यप्रदेश का रहने वाला है। अब तक जिले में 15484 कोरोना पाजिटिव मिले हैं जिनमें 14898 स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस 332 रह गए हैं।

.........

1715 सैंपल आरटीपीसीआर जांच को भेजा

- मंगलवार को कोरोना जांच अभियान में 2658 सैंपल लिए गए जिनमें 940 की एंटीजन और तीन की जिला अस्पताल में ट्रूनाट से जांच की गई। जबकि 1715 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं।

..........

35 और कंटेनमेंट जोन घोषित

- कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ही कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं यह अलग बात है कि कंटेनमेंट जोन में कोविड नियमों के तहत सिर्फ कागजों पर कार्रवाई की जा रही है। बैरीकेडिग तक नहीं कराई जा रही है। अब जिले में 164 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी