जिंप अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आज

संवादसूत्र, सुलतानपुर : जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा ¨सह के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सोमवार को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Apr 2018 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 22 Apr 2018 11:30 PM (IST)
जिंप अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आज
जिंप अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आज

संवादसूत्र, सुलतानपुर : जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा ¨सह के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सोमवार को शक्ति परीक्षण होगा। सभी सदस्यों को 11 बजे तक पंचायत सभागार में पहुंचना अनिवार्य है। पीठासीन अधिकारी के रूप में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्कर्ष चतुर्वेदी होंगे। उनकी देखरेख में पंचायत सदस्य अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष और विपक्ष में अपना मत रखेंगे। पूरी प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन भी सतर्क है। उसने चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं। पूरी कार्रवाई को सीसी टीवी कैमरे में कैद किया जाएगा।

जिला पंचायत के कुल 46 सदस्य हैं। इसमें से 23 सदस्य मौके पर पहुंच गए, तो कोरम पूरा मानकर प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो जाएगी। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए अधिकतम दो घंटा रखा गया है। इसके समापन के बाद मतदान कराया जाएगा। उसी दिन तत्काल मतगणना होगी, लेकिन नतीजा घोषित नहीं किया जाएगा। नतीजे को लिफाफे में सील कर दिया जाएगा। इस लिफाफे को 25 अप्रैल को उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में प्रस्तुत किया जाएगा। परिणाम न्यायालय से ही घोषित किया जाएगा। एडीजे उत्कर्ष चतुर्वेदी के सहयोग में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रामनिहोर प्रसाद और सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानीय डॉ.राजेश कुमार की ड्यूटी लगाई गई है। अंदर सभाकक्ष में पेन, मोबाइल और कलकुलेटर आदि ले जाने पर मनाही है। परिसर में कई जगह सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं।

--------------

सुरक्षा के सख्त इंतजाम : जिला पंचायत परिसर के अंदर और गेट के अलावा कई जगह बैरीके¨डग कराई गई है। गोपालदास पुल, विकास भवन, मौनी मंदिर चौराहा, करुणाश्रय अस्पताल के सामने तिराहे पर बल्लियां लगाकर अवांछित लोगों को रोकने की पूरी व्यवस्था की गई है। जिला पंचायत परिसर में बिक्रीकर कार्यालय की ओर जाने वाले रास्ते पर बैरीके¨डग होगी। अविश्वास प्रक्रिया में तैनात कर्मचारी, अफसर और जिला पंचायत सदस्य मुख्य गेट के दाहिनी तरफ से सभागार में जाएंगे। दोनों पक्षों में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उपजे तनाव के मद्देनजर प्रशासन पूरी तौर पर सतर्क है। वह सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को लेकर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहा है। यदि किसी तरह कहीं कोई व्यक्ति कानून व्यवस्था का उल्लंघन करता पाया गया, तो उसके खिलाफ कठोरतम दंडात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। जिपं पंचायत परिसर में जय¨सहपुर एसडीएम, ज्वांइट मजिस्ट्रेट प्रणय ¨सह, लम्भुआ सीओ मुकेश उत्तम और बाहर एसडीएम सदर प्रमोद पांडेय व सीओ सिटी श्यामदेव को जिम्मेदारी दी गई है। दीवानी परिसर के दक्षिणी गेट के तिराहे और पूर्वी गेट की ओर चौराहे पर भी पुलिस बल तैनात रहेगा। डाकखाना चौराहा, अस्पताल रोड की तरफ भी भारी मात्रा में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। रविवार को आठ बजे शाम से ही तलाशी अभियान पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी