सप्ताह भर में नहीं चली चीनी मिल तो होगा आंदोलन : भाकियू

बैठक में उठा नहरों में पानी न छोड़े जाने का मुद्दा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:43 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:43 PM (IST)
सप्ताह भर में नहीं चली चीनी मिल तो होगा आंदोलन : भाकियू
सप्ताह भर में नहीं चली चीनी मिल तो होगा आंदोलन : भाकियू

जयसिंहपुर (सुलतानपुर) : नवंबर माह बीतने को है, किसानों का गन्ना तैयार हो चुका है। लगन-सहालग का मौसम चल रहा है ऐसे में उन्हें अपना गन्ना मजबूरी में बिचौलियों के हाथ बेचना पड़ रहा है, लेकिन किसान सहकारी मिल का पहिया अभी तक नहीं डोला है। अगर सप्ताह भर में चीनी मिल का पेराई नहीं शुरू हुआ तो भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदर्शन को बाध्य होंगे। यह बातें बगिया चौराहे पर आयोजित पंचायत को संबोधित करते हुए भाकियू वरिष्ठ उपाध्यक्ष बाबा संदीप श्रीवास्तव ने कही।

अवधेश सिंह ने कहा कि किसानों का करोड़ों रुपये मिल पर बकाया, लेकिन भुगतान नहीं हो रहा है। मिल प्रशासन जल्द से जल्द भुगतान करें। रबी की बोआई का समय निकला जा रहा है। महकमा मौजूदा समय में सिल्ट की सफाई करवा रहा है। ऐसे में गेहूं की बोआई पिछड़ रही है। जल्द से जल्द नहरों में पानी छोड़ा जाए। इस मौके पर राज नारायण तिवारी, राम उदय वर्मा, देवता दिन शुक्ला समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। अब सात दिसंबर तक मिलेगा राशन

सुलतानपुर : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के द्वितीय चक्र के वितरण की तिथि बढ़ा दी गई है। अब सात दिसंबर तक लाभार्थियों को राशन दिया जाएगा। अपर आयुक्त अनिल कुमार दूबे के निर्देश के बाद प्रशासन ने जिला पूर्ति अधिकारी को प्रभावी कार्रवाई के लिए कहा।

इसके क्रम में अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के लोगों को लाभान्वित करने के लिए क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारियों को निर्देशित किया गया। जिला पूर्ति अधिकारी अभय सिंह के मुताबिक एक दिसंबर को ई-पोश मशीनों की तकनीकी तैयारियों के मद्देनजर वितरण का कार्य नहीं होगा। दो दिसंबर से छह तक आधार प्रमाणीकरण के जरिए राशन बांटा जाएगा। मोबाइल ओटीपी सत्यापन सात दिसंबर तक होगा। योजना के तहत एक किग्रा चना प्रति राशनकार्ड व पांच किग्रा गेहूं प्रति यूनिट निश्शुल्क दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी