घरों में अदा की गई बकरीद की नमाज

मस्जिदों में पांच व्यक्तियों ने शारीरिक दूरी के तहत इबादत की। सुरक्षा व शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 10:50 PM (IST)
घरों में अदा की गई बकरीद की नमाज
घरों में अदा की गई बकरीद की नमाज

सुलतानपुर : ईद-उल-अजहा का त्योहार शनिवार को जिले भर में शांतिपूर्ण रूप से मनाया गया। सुबह नौ बजे सभी ने घरों में नमाज अदा कर इबादत की। वहीं ईदगाह व मस्जिदों में मौलाना सहित पांच व्यक्तियों द्वारा शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए नमाज अदा की गई। सुरक्षा व शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए बकरीद पर्व को घरों से ही मनाने की अपील की गई थी। एक दिन पूर्व ही पुलिस प्रशासन ने मौलानाओं के साथ बैठकर इस संबंध में निर्देश जारी किया था। शनिवार की सुबह छह बजे से ही ईदगाह और मस्जिदों के बाहर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई थी। वहीं पुलिस की टीम शहर भर में वाहन से गश्त कर रही थी। शहर के खैराबाद, ईदगाह पर मौलाना की मौजूदगी में पांच लोगों ने पहुंचकर नमाज अदा की। धम्मौर में पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं कादीपुर, लंभुआ, भदैंया, बल्दीराय, कूरेभार, कुड़वार, दोस्तपुर, ज्ञानीपुर, हसनपुर, मनियारपुर, गोसाईंगंज, जयसिंहपुर समेत आदि स्थानों पर बकरीद की नमाज अदा की गई।

chat bot
आपका साथी