जिले में 13 और लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

-संपर्क में आने से बढ़ रहा संक्रमण 138 की जारी हुई रिपोर्ट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 10:52 PM (IST)
जिले में 13 और लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव
जिले में 13 और लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सुलतानपुर: लखनऊ के वीरबल साहनी इंस्टीट्यूट ऑफ पायलोबॉटनी लैब से गुरुवार को जारी 138 सैंपल रिपोर्ट में कुल 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो पूर्व में पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। 125 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

शहर के करौंदिया में दिल्ली से अपने घर आई दो बहनें कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। ये दोनों पॉजिटिव पाए गए परिवार के लोगों के संपर्क में आई थीं। इसी परिवार के संपर्क में आने से मुहल्ले का ही नौ वर्षीय बालक भी संक्रमित हो गया है।

लंभुआ विकास खंड के जमखुरी गांव में पॉजिटिव पाए गए एक व्यक्ति के संपर्क में आने से उसकी पत्नी व बेटा को भी कोरोना हो गया। 14 जून को पुष्कर ट्रेन से मुंबई से लखनऊ पहुंचे धनपतगंज के हरौरा गांव में पति-पत्नी व बेटा एक साथ कोरोना संक्रमित हो गए। जयसिंहपुर के नवादा गांव में एक युवक 13 जून को गुजरात से अपने घर पहुंचा था। संदिग्ध पाए जाने पर उसका ब्लड सैंपल लिया गया था। जांच रिपोर्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। दिल्ली से 25 मई को धनपतगंज के बेनीपुर अपने गांव पहुंचे युवक की जांच की गई तो वह कोरोना संक्रमित पाया गया। कूरेभार विकास खंड के नेवरी मनोरथपुर 14 जून को बस से फरीदाबाद से अपने घर पहुंचे एक प्रवासी को भी कोरोना हो गया। सीएमओ डा. सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि मरीजों को इलाज के लिए केएनआइटी एल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। गांवों में आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए प्रशासन की तरफ उचित व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी