ट्रेन हादसा रोकने वाले युवक को किया गया सम्मानित

- युवक ने लाल स्वेटर दिखाकर रोका था शक्तिपुंज एक्सप्रेस जासं, ¨वढमगंज (सोनभद्र) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सलैयाडीह ग्राम पंचायत के बियारी टोला के पास सोमवार को रेलवे पटरी टूटने की खबर से जहां रेलवे के आला अधिकारी में हड़कंप मच गया था, वहीं लड़के की सूझबूझ से शक्तिपुंज एक्सप्रेस हादसा होने से बच गई। युवक राकेश कुमार पासवान निवासी सलैयाडीह के साहसिक कार्य को देखते हुए मंगलवार को ¨वढमगंज था

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 09:30 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 09:30 PM (IST)
ट्रेन हादसा रोकने वाले युवक को किया गया सम्मानित
ट्रेन हादसा रोकने वाले युवक को किया गया सम्मानित

जासं, ¨वढमगंज (सोनभद्र) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सलैयाडीह ग्राम पंचायत के बियारी टोला के पास सोमवार को रेलवे पटरी टूटने की खबर से जहां रेलवे के आला अधिकारी में हड़कंप मच गया था, वहीं लड़के की सूझबूझ से शक्तिपुंज एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। युवक राकेश कुमार पासवान निवासी सलैयाडीह के साहसिक कार्य को देखते हुए मंगलवार को ¨वढमगंज थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ¨सह ने थाने पर स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

स्मृति चिह्न पाकर राकेश कुमार पासवान ने कहा कि यह मेरी ¨जदगी का यादगार पल है। जब हमें किसी के द्वारा सम्मानित किया जाता है तो निश्चित रूप से उस कार्य को आमजन द्वारा सराहा जाता है। थानाध्यक्ष ने कहा कि ऐसे साहसी युवकों पर नाज है। रेलवे विश्वास पर ही टिकी हुई है, ऐसे साहसी युवक को सम्मानित करने से समाज में एक अच्छा संदेश जाता है। इस मौके पर पहुंचे स्टेशन मास्टर विकास कुमार ने भी राकेश के प्रयास को सराहा। कहा कि ऐसे हिम्मत व आत्मविश्वास पर ही रेल की नींव टिकी हुई है। बताया कि जल्द ही रेलवे प्रबंधन द्वारा भी राकेश को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर विनय ¨सह, मुकेश पासवान, कृष्ण मोहन, रामदास कुशवाहा, रामाश्रय, आशीष पटेल, सियाराम, सुमन कुमार आदि रहे।

chat bot
आपका साथी