सर्विस लेन के लिए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर हिदुआरी रेलवे क्रासिग के समीप सर्विस लेन अब तक पूरा न होने से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को सर्विस लेन के पास एकत्रित होकर जाम लगा दिया। करीब तीन घंटे तक जिला प्रशासन कार्यदायी संस्था के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक व कंपनी अधिकारी ने शीघ्र काम कराने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। इस दौरान ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि शीघ्र हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 05:20 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 09:28 PM (IST)
सर्विस लेन के लिए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
सर्विस लेन के लिए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर हिदुआरी रेलवे क्रासिग के समीप सर्विस लेन के अब तक पूरा न होने से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को सर्विस लेन के पास जाम लगा दिया। करीब तीन घंटे तक जिला प्रशासन, कार्यदायी संस्था के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक व कंपनी अधिकारी ने शीघ्र काम कराने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। इस दौरान ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि शीघ्र हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन करेंगे।

जनता दल यूनाइटेड के जिलाध्यक्ष संतोष पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण रेलवे क्रासिग हिदुआरी के पास एकत्रित हो गए। सर्विस लेन का काम पूर्ण कराने की मांग करते हुए कार्यदायी संस्था पर मनमानी करने का आरोप लगाया। जिला प्रशासन पर भी उपेक्षा का आरोप लगाया। कहा कि हर स्तर से सुस्ती हो रही है। इसी वजह से सर्विस लेन का काम पूरा नहीं हुआ। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए कई बार जिला प्रशासन और सड़क बनाने वाली कंपनी को लिखित अवगत कराया गया। बावजूद इसके काम नहीं हुआ। ऐसे में लोग इसको लेकर आक्रोशित हैं। समस्याओं को लेकर ग्रामीण सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। मांग किया कि हिदुआरी ओवर ब्रिज के उत्तर तरफ दोनों पटरियों का पक्का निर्माण कराया जाए, जल निकासी के लिए हिदुआरी में पहले से बनी 300 मीटर नाली को तोड़कर कंपनी द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है। उक्त नाली को उसी मानक में तत्काल बनवाया जाए। इसके अलावा मांगों को भी पूरा किया जाना चाहिए। खासकर निर्माण के दौरान लाखों पेड़ों की कटान करायी गई थी। कटान से पर्यावरण प्रभावित हुआ है। पेड़ों को अभी तक न तो लगवाया गया और न ही कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की गई। शीघ्र इस मामले में भी ठोस निर्णय हो। प्रदर्शन करने वालों में वीर बहादुर सिंह, विकास पटेल, अजीत सिंह, राजेश सोनी, वीरेंद्र सिंह, अनिल कुमार, एजाज उल हसन, जय सिंह आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी