मालगाड़ी के तीन डिब्बों के पटरी से उतरने की जांच शुरू

पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल के गढ़वा-सिगरौली रेलखंड में बीते मंगलवार को रेनुकूट से शक्तिनगर जा रही मालगाड़ी के तीन खाली डिब्बों के पटरी से उतरने के मामले में जांच शुरू हो गयी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2019 06:20 AM (IST)
मालगाड़ी के तीन डिब्बों के पटरी से उतरने की जांच शुरू
मालगाड़ी के तीन डिब्बों के पटरी से उतरने की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : पूर्व मध्य रेलवे धनबाद मंडल के गढ़वा-सिगरौली रेलखंड में गत मंगलवार को रेणुकूट से शक्तिनगर जा रही मालगाड़ी के तीन खाली डिब्बों के पटरी से उतरने के मामले की जांच शुरू हो गई है। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कई स्तर के 16 रेलकर्मियों से आठ और नौ अप्रैल को पूछताछ की जाएगी। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा अधिकारी द्वारा बनाई गई तीन सदस्यीय जांच कमेटी सभी से धनबाद में पूछताछ करेगी। कमेटी में सीनियर डीईएन, सीनियर डीएमई एवं सीनियर डीएसओ स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में टीआइ सिगरौली अमितेश कुमार, सीएलआइ चोपन एसजे मौर्या, सीडब्लूआइ चोपन एके भारती, एसएसई (पीवे) ओबरा आरके परुई, लोको पायलेट शक्तिनगर मो.एस अहमद, सहायक लोको पायलेट एसके शुक्ला, गार्ड रेणुकूट वीके मिश्रा, चीफ यार्ड मास्टर आरसी भारती सहित कुल 16 लोगों से पूछताछ की जाएगी। बताते चलें कि मंगलवार को फफराकुंड और मगरदहा रेलवे स्टेशन के बीच 148/8-9 किमी के पास समय 10.50 पर तीन डिब्बे पटरी से उतर गये थे। जिसके कारण चोपन-सिगरौली रेलमार्ग पर यातायात ठप हो गया था। घटना के कारण चोपन-शक्तिनगर पैसेंजर ट्रेन को निरस्त करना पड़ा था, साथ ही कई मालगाड़ियां और यात्री ट्रेने भी कई घंटे विलंबित हुई थीं।

chat bot
आपका साथी